जब नहीं मिला काम तो बैंक में नौकरी कर रहे थे सुनील ग्रोवर

सुनील ने बताया कि उस दौर में उन्हें लगता था कि वह जल्द कामयाब हो जाएंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 1:24 PM IST
जब नहीं मिला काम तो बैंक में नौकरी कर रहे थे सुनील ग्रोवर
कॉमेडियन सुनील ग्रोवर.
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 1:24 PM IST
सुनील ग्रोवर आज कॉमेडी की दुनिया में बड़ा नाम बन चुके हैं. उनका नाम सुनते ही आपकी हंसी छूट जाती है. आप सोच नहीं सकते कि वह क्या करने वाले हैं. क्योंकि अब तक के अपने करियर में वह अलग-अलग किरदार में मशहूर हुए हैं.

चाहे वह गुत्थी हो, रिंकू भाभी या मशहूर गुलाटी, सुनील ग्रोवर जब भी स्क्रीन पर आए छा गए. वह छोटे पर्दे के साथ-साथ फिल्मों में भी काम करते हैं. हाल में वह सलमान खान के साथ भारत में नजर आए थे. वह एक बड़े स्टार के तौर पर जाने जाते हैं. लेकिन यहां तक का उनका सफर आसान नहीं रहा. हाल में एक इंटरव्यू में सुनील ग्रोवर ने अपने स्ट्रगल के दिनों की बात की.

photo

सुनील ग्रोवर ने बताया, "मैं एक्टिंग करने और लोगों को हंसाने में शुरू से ही माहिर था. मुझे याद है कि 12वीं क्लास में जब मैंने एक ड्रामा कॉम्पिटीशन में हिस्सा लिया था तो चीफ गेस्ट ने कहा कि मेरा हिस्सा लेना गलत है क्योंकि फिर से बाकियों के साथ अन्याय हो जाएगा."

सुनील ने बताया, "जब मैंने थिएटर में मास्टर डिग्री ले ली तो मैं काम करने मुंबई चला आया. लेकिन मैं एक महीने तक सिर्फ पार्टी करता रहा. मैंने अपनी बचत के पैसे लगाकर एक पॉश एरिया में घर लिया. वो भी तब, जब मैं बस 500 रुपये महीने कमा रहा था."

photo (1)

सुनील ने बताया कि उस दौर में उन्हें लगता था कि वह जल्द कामयाब हो जाएंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्हें जब उनका पहला टीवी शो मिला तो जल्द ही उन्हें ये भी पता चल गया कि उन्हें किसी ने रिप्लेस कर दिया है. सुनील को जल्द इस बात का अहसास हो गया था कि यहां पर उन जैसे तमाम लोग मौजूद हैं. वे सभी अपने मोहल्ले के सुपरस्टार हैं.
Loading...

खर्च पर ध्यान ना देने की वजह से जल्द ही उनके पैसे खत्म हो गए और सामना कड़वी सच्चाई से हुआ. ऐसे में उन्होंने बैंक की नौकरी पकड़ी. लेकिन वह बहुत पछता रहे थे. पैसों के लिए उन्होंने रेडियो में वॉयस ओवर करना शुरू किया. जब ये पसंद किया गया तो उन्हें एक रेडियो शो मिल गया. ये रेडियो शो इतना वायरल हुआ कि मेकर्स ने इसे देशभर में चलाने का फैसला कर लिया. इस रेडियो शो ने सुनील की किस्मत का ताला खोला और वह अपनी मंजिल की तरफ उड़ चले.

यह भी पढ़ें: ऐसे कपड़े पहनकर मंदिर पहुंचे अजय देवगन, हो गए ट्रोल
First published: August 1, 2019, 12:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...