• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • 'रामायण' के 'लक्ष्मण' का खुलासा- मेकअप रूम में घुस आया था 8 फीट लंबा कोबरा, देखते ही...

'रामायण' के 'लक्ष्मण' का खुलासा- मेकअप रूम में घुस आया था 8 फीट लंबा कोबरा, देखते ही...

सुनील लहरी.

सुनील लहरी.

सुनील लहरी (Sunil Lahiri) ने 'रामायण' की शूटिंग के दिनों को याद करते हुए बताया कि, शूटिंग के दिनों में उनके ड्रेसिंग रूम से 8 फीट का लंबा कोबरा सांप निकला था.

  • Share this:
    मुंबई : रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के लोकप्रिय धारावाहिक रामायण (Ramayan) को लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन पर दोबारा प्रसारित किया गया. जिसे दर्शकों ने खूब प्यार दिया. लॉकडाउन के बीच रामायण की टीआरपी ने बड़ा इतिहास रचते हुए दर्शकों के मामले में वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया. इस बीच रामायण की स्टारकास्ट भी खूब सुर्खियों में रही. 'राम' का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल (Arun Govil) से लेकर 'लक्ष्मण' के रोल में दिखाई दिए सुनील लहरी (Sunil Lahri) तक सोशल मीडिया पर छाए रहे. स्‍टार प्‍लस पर इसका प्रसारण शुरू हुआ है. शो के दोबारा प्रसारण के साथ ही इसके कई किस्से भी सामने आए. इस बीच सुनील लहरी से जुड़ा किस्सा भी सामने आया है, जिसके बारे में खुद सुनील लहरी ने खुलासा किया है.

    बॉलीवुड हंगामा से बातचीत करते हुए सुनील लहरी ने 'रामायण' की शूटिंग के दिनों को याद करते हुए बताया कि, शूटिंग के दिनों में उनके ड्रेसिंग रूम से 8 फीट का लंबा कोबरा सांप निकला था. जिसे देखते ही मैं हैरान रह गया था. सुनील लहरी ने इस घटना के बारे में बात करते हुए बताया कि, 'मैं जब ड्रेसिंग रूम में था, वॉशरूम में देखा तो ऊपर की तरफ कुछ चमक रहा था. स्टूडियो पुराना था तो उसमें ऊपर लकड़ियां रखी हुई थीं. इस पर मैंने तुरंत एक वर्कर को बुलाया, जिसने मुझे बताया कि वह सांप है, लेकिन मुझे यकीन ही नहीं हुआ.'

    'इसके बाद उसने एक लकड़ी में कपड़ा जलाया और ऊपर की तरफ दिखाया. आग की गर्मी की वजह से सांप तुरंत नीचे आया. तब मुझे समझ आया कि यह वाकई सांप है. इसके बाद उस सांप को भगाया गया. वह एक बहुत बड़ा सांप था, करीब 8 फीट का. बाद में मुझे उस वर्कर ने बताया कि यह कोई सामान्य सांप नहीं बल्कि कोबरा था. इस घटना के बाद मैं काफी स्तब्ध रह गया था.'



    बता दें रामायण पहली बार दूरदर्शन पर 1987 में प्रसारित हुई थी. उस दौर में इसे दर्शकों के बीच खूब प्यार मिला था. रामायण में राम का किरदार अरुण गोविल, सीता का किरदार दीपिका चिखलिया, लक्ष्मण का किरदार सुनील लहरी और हनुमान का किरदार दारा सिंह जैसे अभिनेताओं ने निभाया था. रामायण में इन किरदारों को निभाकर यह एक्टर उन दिनों काफी लोकप्रिय हो गए थे. वहीं लॉकडाउन के बीच दोबारा रामायण का प्रसारण शुरू हुआ और टीआरपी की लिस्ट में यह पहले स्थान पर बना रहा.

    ये भी पढ़ेंः सुहाना खान ने शेयर की अपनी खूबसूरत तस्‍वीर, Lockdown के बीच हाथों में लगी मेंहदी!
    साइबर क्राइम का शिकार हुई 'बड़े अच्छे लगते हैं' की एक्ट्रेस, लगातार आ रहे हैं गंदे मैसज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन