Home /News /entertainment /

Sunny Deol B'day: बॉलीवुड के रियल 'एंग्री यंग मैन', जिनके एक-एक डायलॉग पर बजती थी सीटियां

Sunny Deol B'day: बॉलीवुड के रियल 'एंग्री यंग मैन', जिनके एक-एक डायलॉग पर बजती थी सीटियां

सनी देओल आज 65वां जन्मदिन मना रहे हैं. (फोटो साभार: iamsunnydeol/Instagram)

सनी देओल आज 65वां जन्मदिन मना रहे हैं. (फोटो साभार: iamsunnydeol/Instagram)

सनी देओल (Sunny Deol) का इंटेंस लुक और दमदार पर्सनैलिटी उन्हें बाकी एक्टर से बिल्कुल अलग बनाती है. बॉलीवुड में एक्शन फिल्मों या एक्शन हीरो की बात होती है तो 80 और 90 के दशक में सनी देओल इस लिस्ट में टॉप पर हैं.

    नई दिल्ली: सनी देओल (Sunny Deol) आज अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं. सनी देओल का इंटेंस लुक और दमदार पर्सनैलिटी उन्हें बाकी एक्टर से बिल्कुल अलग बनाती है. बॉलीवुड में एक्शन फिल्मों या एक्शन हीरो की बात होती है तो 80 और 90 के दशक में सनी देओल इस लिस्ट में टॉप पर हैं. उनके किरदार हमेशा सीरियस और गुस्सा से भरा हुआ होता है. उनकी फिल्मों में स्टंट की जगह रियल लाइफ एक्शन दिखते थे इसलिए लोग उनकी फिल्मों से ज्यादा कनेक्ट करते थे.

    सनी देओल एक्शन या अपनी फिल्मों के डायलॉग बोलते हुए कभी नकली या फिल्मी नहीं लगते थे. जब सनी देओल गुडों को मार मारकर लहूलूहान करने लगते थे, तो दर्शक तालियां और सीटियां मारते रह जाते थे. इसलिए कहना गलत नहीं होगा कि फिल्मों के किरदार उन्हें अमिताभ बच्चन के बाद बॉलीवुड का रियल एंग्री यंग मैन बनाती है. उनकी कई फिल्में हैं जो ना सिर्फ सुपरहिट हुई बल्कि किरदार आज भी लोग भूले नहीं हैं.

    घायल
    सनी देओल के करियर की सबसे मशहूर फिल्मों में घायल शुमार है. फिल्म में सनी देओल ने एक्शन से फैंस को दीवाना बना दिया था. फिल्म इतनी पॉपुलर हुई कि इसका सीक्वल भी बनाया गया लेकिन सीक्वल सिनेमाघरों में वो कमाल नहीं दिखा सकी.

    घातक
    1996 में आई फिल्म घातक में सनी देओल ने साबित कर दिया कि वो एक्शन किंग हैं. फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था.

    सनी देओल की गदर 2001 में रिलीज हुई थी लेकिन अब फिल्म का सीक्वल भी अनाउंस हो गया है.(फाइल फोटो)

    गदर: एक प्रेम कथा
    गदर: एक प्रेम कथा सनी देओल की सबसे पॉपुलर फिल्मों में से एक है. फिल्म में सनी देओल का एक्शन, रोमांटिक और भोलाभाला किरदार लोगों को खूब पसंद आया था. फिल्म के एक-एक डायलोग पर सिनेमाघरों में लोगों ने तालियां बजाई थी. फिल्म के डायलॉग आज भी लोग रोजमर्रा की जिंदगी में बोलते हैं. ऐसा था सनी देओल का स्टारडम. सनी देओल जल्द ही गदर 2 लेकर भी दर्शकों के बीच आएंगे.

    जिद्दी
    जिद्दी फिल्म 1997 में आई थी. फिल्म में उनके साथ रवीना टंडन थीं. फिल्म में सनी देओल ने बवाल एक्टिंग की थी.

    जीत
    इस फिल्म में सनी देओल के साथ सलमान खान भी थे लेकिन महफिल सनी देओल ही लूट ले गए थे. फिल्म के एक-एक एक्शन सीन्स सनी के खाते में गए थे. इस फिल्म ने भी सिनेमाघरों में गदर मचा दिया था.

    Tags: Bollywood Birthday, Sunny deol

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर