Home /News /entertainment /

22 Years Of Dillagi: सनी देओल को ‘दिल्लगी’ पड़ी महंगी, करिश्मा की जगह आ गई थीं उर्मिला मातोंडकर

22 Years Of Dillagi: सनी देओल को ‘दिल्लगी’ पड़ी महंगी, करिश्मा की जगह आ गई थीं उर्मिला मातोंडकर

‘दिल्लगी’ (Dillagi) 19 नवंबर 1999 में रिलीज हुई थी.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

‘दिल्लगी’ (Dillagi) 19 नवंबर 1999 में रिलीज हुई थी.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

सनी देओल (Sunny Deol) और गुरिंदर चड्ढा के बीच बहस इतनी बढ़ी कि गुस्से में डायरेक्टर ने फिल्म छोड़ दिया. ऐसे में सनी ने खुद ही फिल्म को डायरेक्ट करने का फैसला किया. अपने भाई बॉबी देओल (Bobby Deol) के साथ पहली बार फिल्म में काम कर रहे सनी ने फिल्म को अब अपने हिसाब से बनाने का प्लान किया और फिल्म का नाम बदल कर ‘दिल्लगी’ (Dillagi) रख दिया. इतना ही नहीं कुछ सीन ऐसा हुआ कि फिल्म की एक्ट्रेस भी बदल गई. करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) की जगह उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkr) ने लिया.

अधिक पढ़ें ...

    सनी देओल (Sunny Deol), बॉबी देओल (Bobby Deol) और उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkr) स्टारर फिल्म ‘दिल्लगी’ (Dillagi) 19 नवंबर 1999 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में दारा सिंह, जोहरा सहगल, रीमा लागू, कुलभूषण खरबंदा के अलावा प्रीति जिंटा (Preity Zinta) कैमियो रोल में नजर आई थीं. सनी देओल ने यूं तो कई शानदार और बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई वाली फिल्में बनाई हैं लेकिन ये एक ऐसी फिल्म थी जिसकी वजह से उनके पापा धर्मेंद्र को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा था. 22 साल पहले इस फिल्म की वजह से धरम पा जी की नजरों में सनी को बेहद शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी. आईए बताते हैं फिल्म से जुड़े कुछ दिलचस्प पहलू.

    सनी देओल ने दमदार अदायगी की बदौलत फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम बनाया है. कभी कभी कुछ फैसले फिल्म स्टार्स को बेहद महंगे साबित होते हैं, जिसका मलाल जिंदगी भर बना रहता है. कुछ ऐसा ही हुआ था सनी के साथ भी. दरअसल, सनी देओल अपने भाई बॉबी देओल और करिश्मा कपूर को लेकर एक फिल्म बनाना चाहते थे. फिल्म का नाम रखा था ‘लंदन’.  इस फिल्म की रुपरेखा जब तय हो गई तो उन्होंनें गुरिंदर चड्ढा को बतौर डायरेक्टर साइन कर लिया. फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई,लेकिन इसी बीच कुछ बातों को लेकर सनी और गुरिंदर के बीच बहस हो गई.

    sunny deol, bobby deol

    सनी देओल और बॉबी देओल पहली बार ‘दिल्लगी’ में साथ नजर आए थे. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    सनी देओल और गुरिंदर चड्ढा के बीच बहस इतनी बढ़ी कि गुस्से में डायरेक्टर ने फिल्म छोड़ दिया. ऐसे में सनी ने खुद ही फिल्म को डायरेक्ट करने का फैसला किया. अपने भाई बॉबी के साथ पहली बार फिल्म में काम कर रहे सनी ने फिल्म को अब अपने हिसाब से बनाने का प्लान किया और फिल्म का नाम बदल कर ‘दिल्लगी’ रख दिया. इतना ही नहीं कुछ सीन ऐसा हुआ कि फिल्म की एक्ट्रेस भी बदल गई. करिश्मा कपूर की जगह उर्मिला मातोंडकर ने लिया.

    sunny deol, bobby deol, Urmila Matondkar

    उर्मिला मातोंडकर की जगह पहले करिश्मा कपूर फाइनल की गई थीं.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    ये भी पढ़िए-38 Years Of PUKAR: करीना जब अमिताभ बच्चन के पैर पकड़ रोने लगी थीं और अभिषेक सेट से कर दिए गए थे बाहर

    22 साल पहले सनी देओल ने इस फिल्म को बनाने में करीब 60 करोड़ रुपए लगाए थे. शानदार स्टार कास्ट होने के बावजूद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई. मीडिया रिपोर्ट की माने तो फिल्म ने उस वक्त करीब 21 करोड़ की कमाई की थी. ऐसे में फिल्म में पैसा लगाने वाले धर्मेंद्र को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा था.

    Tags: Bobby Deol, Dharmendra, Karishma Kapoor, Sunny deol, Urmila Matondkar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर