Home /News /entertainment /

सनी देओल की मां और पत्नी लाइमलाइट से आखिर क्यों रहती हैं दूर, एक्टर ने बताई थी ये वजह

सनी देओल की मां और पत्नी लाइमलाइट से आखिर क्यों रहती हैं दूर, एक्टर ने बताई थी ये वजह

अपनी मां प्रकाश कौर के साथ सनी देओल (फोटो साभार-instagram/@iamsunnydeol)

अपनी मां प्रकाश कौर के साथ सनी देओल (फोटो साभार-instagram/@iamsunnydeol)

धर्मेंद्र (Dharmendra) के बड़े बेटे सनी देओल (Sunny Deol) ने अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अलग मुकाम हासिल किया है. उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं, मगर उनकी पत्नी हमेशा लाइमलाइट से दूर ही रही हैं.

    साल 1983 में फिल्म ‘बेताब’ से अभिनय की दुनिया में कदम रखने वाले सनी देओल (Sunny Deol) का आज बर्थडे है. फिल्मी पर्दे पर अपने अलग अंदाज से उन्होंने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है. नब्बे के दशक में उनसे बड़ा एक्शन स्टार कोई नहीं था. जब भी वे पर्दे पर आते, लोग जमकर तालियां और सीटियां बजाते थे. फिल्म ‘अर्जुन’, ‘घायल’, ‘घातक’, ‘बार्डर’ और ‘गदर- एक प्रेम कथा’ जैसी फिल्मों से वे दर्शकों के दिलों में उतर गए.

    आज का सिनेमा थोड़ा अलग है, मगर सनी देओल की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. फिल्म ‘दामिनी’ में उनके द्वारा बोले गए डायलॉग- तारीख पर तारीख…या फिर ये ढाई किलो का हाथ…, आज भी सुने जाते हैं.  बहुत जल्द ही वो कई फिल्मों में नजर आने वाले हैं.

    सनी देओल (Sunny Deol) अपने पिता धर्मेंद्र (Dharmendra) की ही तरह फिल्मों जमकर एक्शन किया है. दोनों ने साथ में कई फिल्में भी की हैं. रियल लाइफ में भी वो अपने पिता को बहुत मानते हैं. सनी अपनी फैमली से बहुत ज्यादा करीब हैं. वे अपनी पत्नी पूजा देओल से बेहद प्यार करते हैं. हालांकि, उनकी पत्नी फिल्मी चकाचौंध से दूर ही रहना पसंद करती हैं. सनी की मां प्रकाश कौर भी हमेशा लाइमलाइट से दूर ही रही हैं.

    एक बार जब सनी देओल से पूछा गया कि आखिर उनके घर की महिलाएं क्यों लाइमलाइट से दूर रहती हैं ? तो उन्होंने स्पष्ट किया कि यह उनका अपना फैसला है. साल 2013 में डेक्कन क्रॉनिकल को दिए गए एक इंटरव्यू में सनी ने कहा था, ‘ न तो मेरी मां और न ही मेरी पत्नी को लाइमलाइट से दूर रहने के लिए मजबूर किया गया. मेरी पत्नी का अपना व्यक्तित्व है. उन्हें हमेशा अपने फैसले लेने की छूट रही है. सार्वजनिक रूप से न आना उनका अपना फैसला है.’  साथ ही उन्होंने यह भी कहा था, ‘न तो तो मेरे पिता और न ही मैंने अपने परिवार की महिलाओं को हमारे नियमों का पालन करने के लिए मजबूर किया है.’

    हालांकि, पूजा और प्रकाश कौर की तरह सनी की दोनों बहने- विजेता और अजिता देओल भी लाइमलाइट से हमेशा दूर ही रही हैं. मगर धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी ने शादी के बाद फिल्म इंडस्ट्री में काम करना जारी रखा. धर्मेंद्र और हेमा की बड़ी बेटी ईशा देओल ने फिल्मों में काम किया.

    इसी बीच, सनी भी अपने पिता की तरह राजनीति में कदम रखा. इस समय वो गुरदासपुर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं. सनी एक बार फिर पिता धर्मेंद्र और भाई बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘अपने-2’ में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म में उनका बेटा करण देओल भी अहम भूमिका में दिखाई देंगे. हाल ही में सनी ने फिल्म ‘गदर-2’ की भी घोषणा की है.

    Tags: Birthday special, Dharmendra, Sunny deol

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर