• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • राजेश खन्ना का जादू सिर चढ़कर बोलता था, फैंस उनके स्टाइल को किया करते थे कॉपी

राजेश खन्ना का जादू सिर चढ़कर बोलता था, फैंस उनके स्टाइल को किया करते थे कॉपी

राजेश खन्ना जैसी दीवानगी किसी एक्टर के लिए नहीं देखी गई. (फोटो साभार: twinklerkhanna/Instagram)

राजेश खन्ना जैसी दीवानगी किसी एक्टर के लिए नहीं देखी गई. (फोटो साभार: twinklerkhanna/Instagram)

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के बारे में सलीम खान (Salim Khan) ने बताया था कि किसी फिल्म एक्टर को लेकर ऐसी दीवानगी न पहले देखी और न उसके बाद देखी.

  • Share this:

    बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) जैसा स्टारडम आज तक कोई स्टार हासिल नहीं कर पाया है. यूं तो राजेश साधारण चेहरे-मोहरे वाले एक्टर थे लेकिन पता नहीं उस शख्सियत में क्या जादू था कि लड़कियां-लड़के सभी उनके दीवाने थे. राजेश खन्ना की (Rajesh khanna  style)  हेयर स्टाइल हो शर्ट पहनने का तरीका, सब कुछ बेहद पसंद किया जाता था. गर्दन को टेढ़ा करके अपनी आंखों को हल्के से झपकाते हुए जब राजेश स्माइल देते तो दर्शक इस अदा के कायल हो जाते. इतना ही नहीं अपनी शानदार आवाज में आहिस्ता-आहिस्ता जब राजेश स्क्रीन पर डायलॉग बोलते तो सुनने वाले मंत्रमुग्ध हो जाते थे. जिन लोगों ने उनके साथ काम किया है उनके सम्मोहन और स्टारडम को आज भी भूल नहीं पाए हैं.

    राजेश खन्ना की सलीम खान से अच्छी दोस्ती थी. 85 साल के मशहूर फिल्म राइटर  सलीम खान ने फिल्म इंडस्ट्री को काफी करीब से देखा और समझा है. सलीम ने एक बार बताया था कि राजेश खन्ना को एक लेकर एक अलग किस्म की दीवानगी फिल्म प्रेमियों में थी. किसी फिल्म एक्टर को लेकर ऐसी दीवानगी उन्होंने न पहले देखी और न उसके बाद कभी देखी.

    राजेश खन्ना जैसा कोई नहीं. (फोटो साभार: File)

    सलीम खान ने एक बार मीडिया से बातचीत में बताया था ‘अभी तक के वे सबसे बड़े स्टार हैं. सलमान खान, शाहरुख खान या राजेंद्र कुमार, जितने भी स्टार आए उस पॉपुलैरिटी को कभी छू नहीं पाए. राजेश खन्ना का सन 69 से लेकर 75 तक का दौर अतुलनीय था. इसकी वजह ये थी कि लोग उन्हें खुद से जोड़ कर देखते थे. राजेश में अपनी झलक पाते थे. उनकी स्माइल पर लड़कियां मर-मिटा करती थीं.

    राजेश खन्ना पर फेमस बुक ‘द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ फर्स्ट सुपरस्टार’ लिखने वाले यासिर उस्मान के मुताबिक ’70-80 के दशक के फेमस एक्टर नवीन निश्चल ने बताया था कि एक शादी समारोह में फिल्म इंडस्ट्री के सभी बड़े-बड़े स्टार पहुंचे हुए थे. इस पार्टी में राजेंद्र कुमार, धर्मेंद्र और राज कपूर भी थे. अचानक राजेश खन्ना की एंट्री हुई और उस वक्त मौजूद मीडिया के सारे कैमरे उनकी तरफ घूम गए. उस शादी में लगभग 4-5 सौ लोग मौजूद रहे होंगे. सभी राजेश के पीछे चलने लगे. मैं बरसों इंडस्ट्री में रहा लेकिन ऐसा जादू सिर्फ राजेश खन्ना के साथ ही देखा’.

    ये भी पढ़िए-राजेश खन्ना की दीवानी थीं लड़कियां, चूम कर गुलाबी कर देती थीं एक्टर की सफेद रंग की कार

    राजेश खन्ना की यूं तो कई फिल्में बेहद हिट हुई हैं लेकिन ‘आनंद’, ‘अराधना’, ‘कटी पतंग’, ‘हाथी मेरे साथी’ जैसी फिल्में कालजयी फिल्में मानी जाती हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज