राजेश खन्ना को अंजू महेंद्रू का न स्कर्ट पहनना पसंद था न साड़ी, सालों तक थे साथ पर शादी के लिए नहीं बनी बात

राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू का अनोखा रिश्ता था. (फोटो साभार: anjumahendroo/Instagram)

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और अंजू महेंद्रू (Anju Mahendru) की अनोखी लव स्टोरी थी, जिस राजेश खन्ना पर लड़कियां दीवानी थीं उस सुपरस्टार के चाहने के बावजूद अंजू शादी के लिए तैयार नहीं हुईं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) माने जाते हैं. उनके बाद ही फिल्म इंडस्ट्री में स्टारडम शुरू हुआ. 23 साल की उम्र में 1966 में राजेश ने ‘आखिरी खत’ फिल्म में काम किया, लेकिन 1969 में आई फिल्म ‘आराधना’ ने उन्हें बुलंदियों पर पहुंचा दिया. सुपरस्टार राजेश खन्ना को सबसे पहले प्यार अंजू महेंद्रू  (Anju Mahendru) से हुआ था. वह एक एक्ट्रेस होने के अलावा एक फैशन डिजाइनर भी थीं.

    अंजू महेंद्रू  (Anju Mahendru) जब एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपना मुकाम बनाने की कोशिश में जुटी थीं, उस समय राजेश खन्ना फिल्म इंडस्ट्री के चमकते हुए सितारे थे. अंजू जब राजेश के रिलेशनशिप में आईं, तो उन दिनों उनके रिश्ते की खबरें खूब सुर्खियां बना करती थीं. दोनों लंबे समय तक साथ रहे, लेकिन शादी नहीं हुई. कहा जाता है कि राजेश और अंजू 1966 से 1972 तक लिव-इन-रिलेशनशिप में रहे. मजे की बात यह है कि इस रिश्ते के लिए अंजू महेंद्रू की मां और राजेश खन्ना दोनों ही तैयार थे, लेकिन अंजू शादी के लिए तैयार नहीं थीं.

    मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में अंजू महेंद्रू ने बताया था कि ‘उनसे शादी नहीं करने के पीछे उनका रुढ़ीवादी विचार था. अंजू के मुताबिक, वह बहुत ऑर्थोडॉक्स इंसान थे. अगर मैं स्कर्ट पहनती तो झगड़ा करते, कहते कि तुम साड़ी क्यों नहीं पहनती? अगर मैं साड़ी पहनती तो कहते कि तुम खुद को भारतीय नारी क्यों दिखाना चाहती हो? उनके साथ बड़ा ही कन्फ्यूजन था’.

    स्टारडस्ट को दिए अपने एक इंटरव्यू में अंजू महेंद्रू ने बताया था कि ‘राजेश के साथ रहना मुश्किल होता जा रहा था. उनकी फ्लॉप हो रहीं फिल्मों ने उन्हें चिड़चिड़ा बना दिया था. वह मूडी और मनमौजी स्वभाव के इंसान थे. हर वक्त तनाव में रहते थे’, जबकि राजेश खन्ना ने कुछ अलग ही दर्द बयां किया था. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘स्टूडियो में दिनभर की थकान के बाद जब मैं घर लौटता था तो नोट मिलता कि फलां पार्टी में गई हैं... मैं अकेला रह जाता था. मैं उसके साथ शाम बिताना चाहता था, लेकिन वे नहीं होती’. यह लगभग वही समय था जब अंजू महेंद्रू का क्रिकेटर गैरी के साथ अफेयर की अफवाहें सामने आ रही थी. कहते हैं कि राजेश खन्ना इस सबसे चिढ़ गए और ब्रेकअप कर लिया.

    ये भी पढ़िए- Birthday special: ‘प्रिंस ऑफ रोमांस’ के नाम से फेमस अरमान मलिक के सुनिए टॉप 5 गाने

    राजेश खन्ना ने बाद में डिंपल कपाड़िया को अपना हमसफर बना लिया, लेकिन अलग होने पर भी अंजू का लगाव राजेश के लिए जारी रहा. जब राजेश खन्ना का निधन हुआ था, तो अंजू रोती-बिलखती नजर आईं थीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.