• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • राजेश खन्ना की दीवानी थीं लड़कियां, चूम कर गुलाबी कर देती थीं एक्टर की सफेद रंग की कार

राजेश खन्ना की दीवानी थीं लड़कियां, चूम कर गुलाबी कर देती थीं एक्टर की सफेद रंग की कार

राजेश खन्ना जैसा कोई नहीं. (फोटो साभार: File)

राजेश खन्ना जैसा कोई नहीं. (फोटो साभार: File)

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की तरह पॉपुलैरिटी किसी भी स्टार (Superstar Of Hindi Film Industry) को हासिल नहीं हुई. दीवानगी का आलम यह था कि लड़कियां खून से खत लिखा करती थीं और उनकी फोटो अपने तकिए के नीचे रखकर सोती थीं.

  • Share this:
    मुंबई: बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को लेकर तमाम कहानियां फिल्म इंडस्ट्री में सुनी और सुनाई जाती हैं. राजेश खन्ना के नाम से मशहूर एक्टर का असली नाम जतिन खन्ना (Jatin Khanna) था. ये एक ऐसे सुपरस्टार थे जिनके नाम 74 गोल्डेन जुबिली हिट्स हैं. कहते हैं राजेश खन्ना  सिल्वर स्क्रीन पर बिना मेकअप और किसी खास कॉस्ट्यूम के किसी भी भूमिका में जान डाल देने वाले वर्सेटाइल एक्टर थे. फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले उनका फिल्मी दुनिया से कोई नाता नहीं था. अपने दम पर अपना मुकद्दर लिखने वाले एक्टर के लिए गजब की दीवागनी थी.

    सुपरस्टार के सिंहासन पर बैठे राजेश खन्ना जैसी लोकप्रियता किसी एक्टर को दोबारा नहीं मिली. लड़कियां उनकी एक झलक पाने को बेकरार रहती थीं. दीवानगी का आलम यह था कि लड़कियां खून से खत लिखा करती थीं. अपने हाथ पर राजेश का नाम गुदवा लेती थीं, जिसे आजकल टैटू कहते हैं. इतना ही नहीं कई लड़कियां तो इस कदर फिदा थीं कि उनकी फोटो अपने तकिए के नीचे रखकर सोती थीं.

    राजेश खन्ना को लेकर एक किस्सा बहुत मशहूर है. राजेश जब भी किसी फिल्म निर्माता से मिलने या किसी स्टूडियो में जाते थे तो उनके पहुंचने की जानकारी मिलते ही लड़कियों का जमघट लग जाता था. राजेश को इंतहा चाहने वाली लड़कियां उनकी सफेद रंग की कार को ही चूमने लगती थीं. कहते हैं कि सफेद रंग की कार लिपिस्टिक के निशान से गुलाबी रंग की हो जाती थी.

    यह भी पढ़िए-The Kapil Sharma Show: टूट गई कप्पू-भूरी की जोड़ी! एक एपिसोड के लिए सुमोना चक्रवर्ती लेती थीं इतनी रकम

    राजेश खन्ना की जब फिल्म इंडस्ट्री में तूती बोलती थी तो उनके पास इतना काम था कि एक ही दिन में दो-दो फिल्मों की शूटिंग किया करते थे, कई फिल्मों में तो डबल रोल भी होता था. 1969 से लेकर 1991 तक राजेश खन्ना को सांस लेने की फुर्सत नहीं हुआ करती थी. राजेश खन्ना के साथ काम करने वाले उनकी तारीफ आज भी करते हैं. चाहे इंडस्ट्री में उनके साथ काम करने वाले दोस्त हो या फिर फैंस, जो भी उनसे एक बार मिल लेता उनका मुरीद हो जाता था. सभी उन्हें जेंटलमैन, ईमानदार, बोल्ड, दयालु और जमीन से जुड़े एक इंट्रोवर्ट अभिनेता के रुप में याद करते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज