Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    अदालत की निगरानी में दिशा की मौत की जांच के लिए हाईकोर्ट में दायर हो याचिका : सुप्रीम कोर्ट

    दिशा सालियान और सुशांत सिंह राजपूत.
    दिशा सालियान और सुशांत सिंह राजपूत.

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा कि, दिशा सालियान (Disha Salian) की मौत की घटना की कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच (CBI Investigation) के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की जानी चाहिए.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 8, 2020, 8:01 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने गुरुवार को कहा कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान (Disha Salian) की मौत की घटना की कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच (CBI Investigation) के लिए याचिका हाईकोर्ट में दायर की जानी चाहिए.

    प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे, न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी रामासुब्रमणियन की पीठ ने हालांकि इस मामले की सुनवाई 12 अक्टूबर के लिए स्थगित कर दी, लेकिन कहा कि इस दौरान वकील को हाईकोर्ट जाना चाहिए. पीठ ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सुनवाई के दौरान कहा कि इस याचिका पर सोमवार को विचार किया जाएगा, क्योंकि जिस वकील को पेश होना था वह उपलब्ध नहीं थे.

    दिशा सालियान की मौत की घटना की कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच के लिए यह जनहित याचिका पुनीत कौर ढांडा ने दायर की है. इस याचिका में यह अनुरोध भी किया गया है कि मुंबई के शीर्ष पुलिस अधिकारी को इस मामले की जांच की विस्तृत रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया जाए.



    संदेहास्पद परिस्थितियों में हुई दोनों की मौत
    याचिका में दावा किया गया है कि सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान की मौत की घटनाएं परस्पर जुड़ी हैं क्योंकि दोनों ही संदेहास्पद परिस्थितियों में हुईं. याचिका के अनुसार, ‘सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद दिशा सालियान और सुशांत की मौत के बीच तरह-तरह की साजिश की कहानियों का बाजार गर्म है. दोनों ही अपने-अपने क्षेत्र में सफलता के बिंदु पर थे जब उनकी मृत्यु हुई.’

    दिशा सालियान (28) की 8 जून को मुंबई के मलाड (पश्चिम) में एक रिहाइशी इमारत की 14वीं मंजिल से गिरने के बाद मौत हो गई थी. इसके छठे दिन 14 जून को 34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच शुरू में मुंबई पुलिस कर रही थी लेकिन बाद में अगस्त महीने में सुप्रीम कोर्ट ने इसे सीबीआई को सौंप दिया था.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज