Home /News /entertainment /

Surekha Sikri Passes Away: जब व्हीलचेयर पर नेशनल अवॉर्ड लेने पहुंची थीं सुरेखा सीकरी, गूंजने लगी तालियों की गड़गड़ाहट

Surekha Sikri Passes Away: जब व्हीलचेयर पर नेशनल अवॉर्ड लेने पहुंची थीं सुरेखा सीकरी, गूंजने लगी तालियों की गड़गड़ाहट

सुरेखा सीकरी का 75 वर्ष की आयु में निधन हो गया.

सुरेखा सीकरी का 75 वर्ष की आयु में निधन हो गया.

सुरेखा सीकरी लंबे समय से बीमार चल रही थीं. 2020 में उन्हें (Surekha Sikri) दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक आया था. इससे पहले वह 2018 में पैरालाइटिक स्ट्रोक आया था. इसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब चल रही थी.

    मुंबईः बाल विवाह पर आधारित पॉपुलर टीवी शो 'बालिका वधू (Balika Vadhu)' से दादी के रूप में घर-घर में फेमस हुईं सुरेखा सीकरी का निधन हो गया है. उन्होंने 75 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा (Surekha Sikri Passes Away) कह दिया. शुक्रवार की सुबह हार्ट अटैक के चलते उनका निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार चल रही थीं. 2020 में सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) को दूसरी बार ब्रेन स्ट्रोक आया था. इससे पहले वह 2018 में पैरालाइटिक स्ट्रोक आया था. इसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब चल रही थी.

    साल 2018 में सुरेखा सीकरी को 'बधाई हो' के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. फिल्म की रिलीज के बाद उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हुआ, जिसके बाद अपना पुरस्कार लेने के लिए सुरेखा सीकरी व्हीलचेयर में पहुंची थीं. जब वह व्हीलचेयर पर अवॉर्ड लेने पहुंचीं तो उन्हें सम्मान देने के लिए लोगों ने खड़े होकर तालियां बजाईं थीं. अवॉर्ड मिलने के बाद सुरेखा ने कहा था कि मैं दिल से बहुत खुश हूं और यह खुशी दोस्तों और परिवारवालों के साथ मिलकर बाटूंगीं.

    ब्रेन स्ट्रोक के कारण उन्हें आंशिक रूप से लकवा मार गया था. सुरेखा सीकरी को ब्रेन स्ट्रोक के बाद कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा. स्वास्थ्य समस्याओं के चलते उन्हें काम में भी समस्या आने लगी. जिसके कारण उनकी आर्थिक समस्याओं का भी सामना करना पड़ा.

    बालिका वधू की कल्याणी नहीं रहीं !.(फोटो साभार: #surekhasikri/Instagram)


    अपने शानदार अभिनय कौशल के चलते आज सुरेखा सीकरी को सभी जानते हैं. सुरेखा सीकरी फिल्मों और टीवी के साथ ही थियेटर का हिस्सा भी रहीं. उन्हें 3 बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था. ये फिल्में तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) थी.

    Tags: Balika vadhu, Bollywood actress, Tv actresses

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर