3 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुकीं एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी की तबियत में हो रहा सुधार

एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी@sura291794/Instagram
एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी@sura291794/Instagram

बॉलीवुड और टीवी की अनुभवी एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) ने कहा, ‘वह काम पर वापस जाना चाहती हैं. लेकिन काम करना शुरु करने में उन्हें अभी तोड़ा समय लगेगा.’

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 9:25 PM IST
  • Share this:
मुंबई. इस महीने की शुरुआत में ब्रेन स्ट्रोक के बाद अस्पताल में भर्ती कराई गईं बॉलीवुड और टीवी की अनुभवी एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) की तबियत में सुधार हो रहा है और फिलहाल वह मुंबई में अपने घर पर हैं. एक्ट्रेस के एजेंट विवेक सिधवाणी (Vivek Sidhwani) ने यह जानकारी दी.

सिधवाणी ने बताया कि 75 वर्षीय सीकरी को इस सप्ताह की शुरुआत में अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. उन्हें आठ सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने बताया कि, ‘उनकी तबियत में लगातार सुधार हो रहा है. उन्होंने उपचार के साथ फिजियोथेरापी भी शुरु कर दी है. उन्हें पूरी तरह ठीक होने में थोड़ा समय लगेगा.’

उन्होंने कहा, ‘वह काम पर वापस जाना चाहती हैं. लेकिन काम करना शुरु करने में उन्हें अभी तोड़ा समय लगेगा.’ सीकरी को 3 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला है. उन्हें ‘तमस’, ‘मम्मो’, ‘सलीम लंगड़े पर मत रो’, ‘जुबैदा’ और ‘बधाई हो’ जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है. वह चर्चित टेलीविजन धारावाहिक ‘बालिका वधू’ में भी थीं.



उन्होंने फिल्म, टीवी, रंगमंच और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे नेटफ्लिक्स के लिए भी काम किया है. आपको बता दें कि, आयुष्मान खुराना की फिल्म बधाई हो में दादी का किरदार निभाकर लाखों के दिलों पर छा चुकीं सुरेखा सीकरी ब्रेन स्ट्रोक का शिकार हो गई थीं. उनकी हालत काफी खराब बताई जा रही थी. उनकी आर्थिक हालत भी ठीक नहीं थी, जिसकी वजह से उन्हें आर्थिक मदद की जरूरत थी. इस कठिन घड़ी में उनकी ओर से फिल्म फैटर्निटी के लोगों के मदद की अपील भी की गई थी.
एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी ने बालिका वधू सीरियल से शोहरत पाई थी. इस सीरियल में उन्होंने दादी सा का यादगार किरदार निभाया था. हाल‍िया रिलीज में सुरेखा की फिल्म बधाई हो कैसे भूल सकते हैं. इस फिल्म में भी उन्होंने अपने अभ‍िनय का जादू फिर एक बार चलाया.

66वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी को फिल्म ‘बधाई हो’ में दादी का यादगार रोल निभाने के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया. सुरेखा सीकरी जब व्हीलचेयर पर अवॉर्ड लेने पहुंचीं तो उन्हें सम्मान देने के लिए लोगों ने खड़े होकर तालियां बजाईं. नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 66वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स आयोजित किए गए थे. अवॉर्ड मिलने के बाद सुरेखा ने कहा कि मैं दिल से बहुत खुश हूं और यह खुशी दोस्तों और परिवारवालों के साथ मिलकर बाटूंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज