ऑस्कर के दावेदारों में फिल्म एमएस धोनी और सरबजीत शामिल

ऑस्कर के दावेदारों में फिल्म एमएस धोनी और सरबजीत शामिल
तस्वीर: GETTY IMAGES

ऑस्कर पुरस्कार पाने के योग्य 336 फीचर फिल्मों की लंबी सूची में भारतीय बायोपिक फिल्मों ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘सरबजीत’ ने जगह बना ली है।

  • Share this:
लॉस एंजिलिस। ऑस्कर पुरस्कार पाने के योग्य 336 फीचर फिल्मों की लंबी सूची में भारतीय बायोपिक फिल्में ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ और ‘सरबजीत’ ने जगह बना ली है। एंटरटेनमेंट वीकली के अनुसार अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेस ने बुधवार को सर्वश्रेष्ठ फिल्म अवार्ड ऑस्कर की दावेदार फिल्मों की सूची जारी की।

2016 अकेडमी पुरस्कारों की सूची में शामिल होने के लिए यह आवश्यक है कि फीचर फिल्म लॉस एंजिलिस काउंटी के वाणिज्यिक थियेटर में एक जनवरी से 31 दिसंबर के बीच लगातार सात दिनों तक दिखाई गई हो। थियेटर में 35 एमएम या 70 एमएम या किसी अन्य योग्य डिजिटल फार्मेट में दिखाई गई फिल्म की अवधि 40 मिनट से अधिक होनी चाहिए।

सुशांत सिंह राजपूत एवं रणदीप हुड्डा अभिनीत फिल्मों के अलावा भारतीय अमेरिकी फिल्मकार मीरा नायर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘क्वीन ऑफ कात्वे’ भी सूची में शामिल है। ऑस्कर पुरस्कार विजेता लुपिता न्योंग ओ, डेविड ओयेलोवो और नवोदित मदीना नालवांगास ने इस फिल्म में अभिनय किया है। यह फिल्म ग्रामीण यूगांडा की एक लड़की के प्रेरणादायक जीवन एवं वास्तविक घटनाक्रमों पर आधारित है।



इस सूची में शामिल फिल्मों में ला ला लैंड, मूनलाइट, मैनचेस्टर बाय द सी, सायलेंस, अराइवल और हैकशॉ रिच मजबूत दावेदार हैं। सुपरहीरो फिल्में डेडपूल, सुसाइड स्क्वैड, कैप्टन अमेरिका: सिविल वार एवं एक्स मैन: अपाकलिप्स भी सूची में शामिल हैं।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज