अपना शहर चुनें

States

2020 में सुशांत सिंह राजपूत और रिया चक्रवर्ती को याहू पर सबसे ज्यादा किया गया सर्च, जानिए कौन-कौन है लिस्ट में शामिल

सुशांत सिंह राजपूत के अलावा कई राजनीतिक हस्तियों का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है
सुशांत सिंह राजपूत के अलावा कई राजनीतिक हस्तियों का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है

सबसे ज्यादा सर्च किए गए पुरुष सेलिब्रिटी की लिस्ट में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) पहले स्थान पर हैं. वहीं सबसे ज्यादा सर्च किए गए महिला सेलेब्स की लिस्ट में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पहले स्थान पर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 7:11 PM IST
  • Share this:
सर्च इंजन याहू (Yahoo) ने 2020 में भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों की सूचि (Yahoo's Most Searched Personality List for 2020) जारी कर दी है. इस सूचि में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) पहले स्थान पर हैं. सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) भी शामिल हैं. सबसे ज्यादा सर्च की गई फीमेल कैटेगरी में रिया टॉप पर हैं.

मंगलवार को याहू ने अपनी सेलिब्रिटीज से जुड़ी ये लिस्ट जारी की. याहू की 2020 ईयर इन रिव्यू (Year In Review) लिस्ट में उन लोगों का नाम शामिल होता है जो सालभर सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहे. ये लिस्ट यूजर द्वारा सबसे ज्यादा किसे सर्च किया गया, ये दर्शाती है.

दूसरे नंबर पर हैं प्रधानमंत्री मोदी



सुशांत सिंह राजपूत के अलावा कई राजनीतिक हस्तियों का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है. 2017 से बाद से ये पहली बार है जब पीएम मोदी को इस लिस्ट में पहला स्थान नहीं मिला है. प्रधानमंत्री मोदी इस बार इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं. वहीं रिया चक्रवर्ती तीसरे स्थान पर हैं. राहुल गांधी, अमित शाह, उद्धव ठाकरे, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, अमिताभ बच्चन और कंगना रनौत इस क्रम में शामिल हैं.
सुशांत और रिया इस लिस्ट में हैं टॉप पर

सबसे ज्यादा सर्च किए गए पुरुष सेलिब्रिटी की लिस्ट में सुशांत सिंह राजपूत पहले स्थान पर हैं. सुशांत के बाद अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सलमान खान, इरफान खान और ऋषि कपूर इस लिस्ट में शामिल हैं. सबसे ज्यादा सर्च किए गए महिला सेलेब्स की लिस्ट में रिया चक्रवर्ती पहले स्थान पर हैं. वहीं कंगना रनौत, दीपिका पादुकोण, सनी लियोन और प्रियंका चोपड़ा भी लिस्ट में शामिल हैं.

पीएम मोदी बने टॉप न्यूज मेकर्स

अगर 2020 के टॉप न्यूज मेकर्स की बात करें तो प्रधानमंत्री मोदी पहले स्थान पर हैं जबकि सुशांत और रिया संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं. वहीं राहुल गांधी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है.

सोनू सूद को हीरो ऑफ द ईयर के तौर पर स्पेशल मेंशन दिया गया है. उन्होंने कोरोना काल में मजदूरों को मुफ्त में उनके घर भेजने का काम किया था. साथ ही जरूरतमंदों की बहुत मदद की थी. उनके इस कार्य को खूब सराहा गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज