सुशांत सिंह राजपूत केस: CBI ने SSR के घर में क्राइम सीन रीक्रिएट कर फांसी का किया डमी टेस्ट

सुशांत सिंह राजपूत केस: CBI ने SSR के घर में क्राइम सीन रीक्रिएट कर फांसी का किया डमी टेस्ट
सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा स्थित फ्लैट में जाती सीबीआई की टीम.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के फ्लैट में सीबीआई की टीम ने फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ मिलकर क्राइम सीन को रिक्रिएट करने पहुंची, जहां वह 14 जून को कथित तौर पर फंदे से लटकते पाए गए थे.

  • Share this:
मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की संदेहास्पद मौत के मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम (CBI Team) फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ शनिवार की दोपहर को अभिनेता के बांद्रा स्थित आवास पर पहुंची. एक अधिकारी ने बताया कि राजपूत के फ्लैट में सीबीआई की टीम फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ मिल कर अपराध के घटनाक्रम की कड़ियां जोड़ने यानी क्राइम सीन को रिक्रिएट करने पहुंची, जहां वह 14 जून को कथित तौर पर फंदे से लटकते पाए गए थे.

फ्लैट में 5.30 घंटे रुककर टीम ने घटना की कड़ियों को जोड़ा  
केंद्रीय एजेंसी की टीम और फोरेंसिक विशेषज्ञ दोपहर ढाई बजे मों ब्लां अपार्टमेंट पहुंचे. टीम अभिनेता के फ्लैट में पांच घंटे से अधिक समय तक रहने के बाद रात करीब 8 बजे से वहां से रवाना हुई. अधिकारी ने बताया, ‘वे घटना की उन कड़ियों को जोड़ने के लिए फ्लैट में पहुंचे जिनके कारण एक्टर की मौत हुई थी.’

CBI ने की जांच, क्या फ्लैट में आत्महत्या करना संभव था
सीबीआई के अधिकारी और केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) के विशेषज्ञ 7 से अधिक वाहनों में उनके आवास पर पहुंचे. उनके पहुंचते ही मीडियाकर्मियों और लोगों की वहां भारी भीड़ लग गई. अधिकारी ने कहा, ‘राजपूत के रसोइया नीरज और फ्लैट में उनके साथ रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी भी सीबीआई की टीम के साथ थे.’ टीम पहले भवन के छत पर गई और फिर फ्लैट में गई. अधिकारी ने बताया कि सीबीआई टीम जांच कर रही थी कि क्या आत्महत्या वहां पर संभव थी. टीम ने फॉरेंस‍िक टीम के साथ फ्लैट में क्राइम सीन को रीक्रिएट किया. इसके बाद सुशांत के बेडरूम में डमी को फांसी से लटकाकर भी टेस्‍ट किया गया.



आईएएफ के अतिथि गृह में पिठानी के बयान दर्ज किए
भवन में रहने वाली एक महिला ने संवाददाताओं को बताया कि सुशांत की मौत से एक दिन पहले उनके आवास पर कोई पार्टी नहीं हुई थी, जैसा कि मीडिया के एक धड़े में दावा किया गया था. अधिकारी के मुताबिक सीबीआई के अधिकारियों ने सांता क्रूज में आईएएफ के अतिथि गृह में पिठानी के बयान दर्ज किए. इसी स्थान पर केंद्रीय एजेंसी के सदस्य ठहरे हुए हैं. केंद्रीय एजेंसी ने शुक्रवार को नीरज से पूछताछ की.

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से मिलेंगे सीबीआई टीम के अधिकारी
एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सीबीआई की एक दूसरी टीम ने शनिवार को कूपर अस्पताल का दौरा किया जहां दिवंगत एक्टर का पोस्टमार्टम हुआ था. उन्होंने कहा कि टीम ने कूपर अस्पताल के डीन से मुलाकात की थी. उन्होंने कहा कि अधिकारी उन चिकित्सकों से भी मिलेंगे जिन्होंने पोस्टमार्टम किया था.

दूसरी बार बांद्रा थाने पहुंची सीबीआई टीम
उन्होंने कहा कि सीबीआई की एक और टीम ने बांद्रा थाने का दौरा किया जहां उन्होंने अभिनेता की मौत की जांच करने वाले मुंबई पुलिस के अधिकारियों से मुलाकात की. अधिकारी ने बताया कि सीबीआई की टीम ने इस मामले में दूसरी बार बांद्रा थाने का दौरा किया है. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राजपूत की कथित आत्महत्या मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी. इसके बाद सीबीआई ने जांच शुरू कर दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading