सुशांत सिंह राजपूत केस: CBI ने मुंबई पुलिस के इंस्पेक्टर, SI को भेजा समन

सुशांत सिंह राजपूत केस: CBI ने मुंबई पुलिस के इंस्पेक्टर, SI को भेजा समन
सुशांत सिंह राजपूत.

सीबीआई के विशेष जांच दल (SIT) ने बांद्रा पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी और उनके डिप्टी को सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) के संबंध में अपना बयान दर्ज करने के लिए समन भेजा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 12:16 AM IST
  • Share this:
मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के विशेष जांच दल (SIT) ने मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी और उनके डिप्टी को सुशांत की मौत के संबंध में अपना बयान दर्ज करने के लिए समन भेजा है.

26 अगस्त को सुशांत की मौत की जांच में शामिल होने के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन से पुलिस इंस्पेक्टर भूषण बेलनेकर और उनके डिप्टी, पुलिस सब-इंस्पेक्टर जगताप को सीबीआई ने समन जारी किया था. भूषण बेलनेकर नोवल कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए थे. दूसरी ओर, जगताप, बेलनेकर के साथ निकटता रखने के कारण वर्तमान समय में क्वारंटाइन में हैं.

मुंबई पुलिस के सूत्रों के अनुसार, ये दोनों अधिकारी ठीक होने के बाद और क्वारंटाइन से बाहर आने पर जांच में शामिल होंगे. सीबीआई अधिकारियों ने डीसीपी जोन 9 मुंबई पुलिस अभिषेक त्रिमुखे से भी मुलाकात की और मामले से जुड़े कुछ दस्तावेजों के लिए मदद मांगी.



मंगलवार (25 अगस्त) को सीबीआई ने सुशांत के सीए संदीप श्रीधर और उनके पूर्व अकाउंटेंट रजत मेवाती से पूछताछ की. उन्होंने उन्हें रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ सुशांत के बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये का घपला करने के आरोपों के संबंध में कड़ाई से पूछताछ की.
चार्टर्ड अकाउंटेंट और अकाउंटेंट को भी बुलाया
अधिकारी ने बताया कि मुंबई पुलिस की एक टीम भी सुबह में डीआरडीओ के गेस्ट हाउस पहुंची थी. उन्होंने बताया कि सीबीआई की टीम ने सुशांत के आर्थिक लेन-देन की जानकारी जुटाने के लिए उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट और अकाउंटेंट को भी बुलाया था. सोमवार को, सीबीआई की टीम ने मुंबई स्थित उस रिजॉर्ट का दौरा किया जहां राजपूत ने कुछ महीने बिताए थे और पिठानी, नीरज और सावंत से पूछताछ भी की थी.

सीबीआई ने फ्लैट में फिर से घटनाओं को किया था क्रिएट
सीबीआई अधिकारियों ने शुक्रवार को पिठानी और नीरज के बयानों को दर्ज किया था. शनिवार को, जांच टीम पिठानी, नीरज और सावंत को राजपूत के फ्लैट में ले गई और वहां घटनाओं को सिलसिलेवार ढंग से फिर से क्रिएट किया था. तीनों को रविवार को फिर से फ्लैट पर ले जाया गया और सीबीआई ने डीआरडीओ गेस्ट हाउस पर उनसे फिर से पूछताछ की.

सुप्रीम कोर्ट ने एक्टर को आत्महत्या के लिए कथित तौर पर उकसाने के लिए एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ पटना में राजपूत के पिता द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी को सीबीआई को हस्तांतरित करने को बरकरार रखा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज