सुशांत केस : कोर्ट ने NCB को जेल के अंदर शौविक चक्रवर्ती से पूछताछ की अनुमति दी

शोविक चक्रवर्ती अपनी बहन रिया चक्रवर्ती के साथ. (Photo: News 18 Hindi)
शोविक चक्रवर्ती अपनी बहन रिया चक्रवर्ती के साथ. (Photo: News 18 Hindi)

मुंबई में एक अदालत ने गुरुवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को जेल के भीतर जाकर शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) और दीपेश सावंत (Deepesh Sawant) से पूछताछ करने की अनुमति दे दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 8:06 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई  में एक अदालत ने गुरुवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) को जेल के भीतर जाकर शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) और दीपेश सावंत (Deepesh Sawant) से पूछताछ करने की अनुमति दे दी है. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले के संबंध में शौविक चक्रवर्ती इस समय जेल में है.

मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती समेत शौविक और अन्य इस समय न्यायिक हिरासत में हैं. शौविक रिया का भाई है और सावंत सुशांत सिंह राजपूत के घर पर खाना पकाने का काम करता था. इन्हें नवी मुंबई की तलोजा जेल में रखा गया है.

नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्स्टांसेस एक्ट, 1985 (Narcotic Drugs and Psychotropic Substances Act, 1985) की विशेष अदालत के सामने एनसीबी ने कहा कि मोबाइल फोन से मिली जानकारी से इस मामले में शौविक की संलिप्तता का पता चला है.




एजेंसी ने कहा कि शौविक कई नामचीन कलाकारों के संपर्क में था और इन पक्षों के सामने आने के बाद आगे जांच करना जरूरी है. एजेंसी सावंत से भी दोबारा पूछताछ करना चाहती है. विशेष न्यायाधीश जीबी गुराव ने एनसीबी को तलोजा जेल जाकर जेल अधिकारियों के सामने बयान दर्ज करने की अनुमति दी.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा की जा रही बॉलीवुड में ड्रग्स के कथित गठजोड़ की जांच में शामिल होने के लिए फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा गुरुवार सुबह एनसीबी के गेस्ट हाउस पहुंची. सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) में ड्रग्स एंगल की जांच में एनसीबी द्वारा कुछ लोगों से पूछताछ के दौरान खंबाटा का नाम सामने आया था.

अधिकारी ने बताया कि वह सुबह करीब साढ़े नौ बजे दक्षिण मुंबई के कोलाबा स्थित एनसीबी के गेस्ट हाउस पहुंचीं. उन्होंने बताया कि खंबाटा के अलावा एनसीबी ने एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh), ‘टैलेंट मैनेजर’ श्रुति मोदी (Shruti Modi) को भी गुरुवार को जांच टीम के समक्ष पेशी के लिए समन भेजा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज