सुशांत सिंह राजपूत केस: ऑनलाइन फर्जी खबरें फैलाने को लेकर एक व्यक्ति अरेस्ट

सुशांत सिंह राजपूत केस: ऑनलाइन फर्जी खबरें फैलाने को लेकर एक व्यक्ति अरेस्ट
सुशांत सिंह राजपूत.

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की साइबर शाखा ने आरोपी उमर सर्वांग्या के खिलाफ कार्रवाई की है. यह पाया गया है कि वीडियो मानहानिकारक है और राज्य सरकार तथा महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) की छवि को नुकसान पहुंचाती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 9:04 AM IST
  • Share this:
मुंबई. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में फर्जी खबरें फैलाने वाली और महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) को बदनाम करने वाली वीडियो यूट्यूब पर डालने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की साइबर शाखा ने आरोपी उमर सर्वांग्या के खिलाफ कार्रवाई की है. यह पाया गया है कि वीडियो मानहानिकारक है और राज्य सरकार तथा महाराष्ट्र पुलिस की छवि को नुकसान पहुंचाती है.

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) (वर्गों के बीच दुश्मनी पैदा करना या बढ़ावा देने वाले बयान देना), 500 (मानहानि), 501 (जानते हुए मानहानिकारक सामग्री मुद्रित करना) और 504 (शांति भंग करने के लिए उकसाने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) के तहत पिछले महीने मामला दर्ज किया गया था.

उन्होंने बताया, 'हमने पाया कि वीडियो मानहानिकारक है और महाराष्ट्र सरकार तथा मुंबई पुलिस की छवि को क्षति पहुंचा रही हैं'. अधिकारी ने बताया, 'जांच के बाद हमने जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए उसे दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (ए) के तहत उसे नोटिस जारी किया था.'



अधिकारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया. सुशांत सिंह राजपूत (34) 14 जून को अपने बांद्रा स्थित फ्लैट पर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाए गए थे.


रिया चक्रवर्ती समेत 6 अन्य लोगों पर पटना में दर्ज है मुकदमा
सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के. सिंह (74) ने 28 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया. इन सभी के खिलाफ पटना में पुलिस ने भादंसं की धाराओं 341, 342 (आपराधिक तरीके से बंधक बनाना), 380 (जिस घर में रहें, वहां चोरी करना), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) में मामला दर्ज किया है. सिंह ने टीवी एवं फिल्म अभिनेत्री चक्रवर्ती पर आरोप लगाया कि उसने अपना करियर संवारने के लिए मई 2019 में सुशांत से दोस्ती की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज