सुशांत सिंह राजपूत मामले को जांचकर्ताओं ने दिया नया मोड़, उस 'हरे कपड़े' पर है शक

सुशांत सिंह राजपूत मामले को जांचकर्ताओं ने दिया नया मोड़, उस 'हरे कपड़े' पर है शक
सुशांत स‌िंह राजपूत.

14 जून को बांद्रा स्थित सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के आवास पर जब पुलिस पहुंची तो उनका शव उतारा जा चुका था. शव को लटकते हुए पुलिस ने नहीं देखा था.

  • Share this:
मुंबई. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या के मामले में जांचकर्ताओं ने बताया कि वे उस कपड़े की क्षमता की जांच करेंगे जिसका राजपूत ने फांसी लगाने के लिए कथित रूप से इस्तेमाल किया था, ताकि यह पता चल सके कि यह कपड़ा अभिनेता के बराबर वजन उठाने में सक्षम है या नहीं. 14 जून को बांद्रा स्थित उनके आवास पर जब पुलिस पहुंची थी, तब तक सुशांत का शव उतारा जा चुका था. शव को लटकते हुए पुलिस ने नहीं देखा था. उनके घर में मौजूद लोगों ने बयान दिया है कि सुशांत ने फांसी लगाई थी. जांचकर्ताओं के अनुसार अभिनेता ने पंखे से लटककर फांसी लगाने के लिए रात में पहनने वाले हरे रंग के सूती गाउन का इस्तेमाल किया था.

इसके अलावा फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) का बयान सोमवार को दर्ज किया जाएगा. एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बांद्रा पुलिस ने भंसाली को समन जारी किया है. वह सोमवार को जांच में शामिल होंगे और तभी उनका बयान दर्ज किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि मामले में पेशेवर प्रतिद्वंद्विता की संभावना के पहलू की भी जांच कर रही पुलिस अभिनेता के अवसाद में जाने के कारण का पता लगाने की कोशिश करेगी. भंसाली ने राजपूत को फिल्म में काम करने की पेशकश दी थी, लेकिन तारीखों की समस्या के कारण ऐसा संभव नहीं हो सका, क्योंकि अभिनेता ने एक बड़ी फिल्म निर्माता कंपनी से करार किया था. अधिकारी ने बताया कि पुलिस यह समझने की कोशिश करेगी कि राजपूत ने आत्महत्या जैसा कदम किन हालात में उठाया. पुलिस राजपूत के परिवार के सदस्यों, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा, यश राज फिल्म्स की कास्टिंग निर्देशक शानू शर्मा और अभिनेत्री संजना सांघी समेत 29 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है.



यह भी पढ़ेंः खुद को नेपोटिज्म का शिकार बताने पर ट्रोल हुए सैफ अली खान, सोशल मीडिया पर Memes
एक जांचकर्ता ने बताया कि अभिनेता की आंत के अलावा पुलिस ने गाउन को भी रासायनिक एवं फॉरेंसिक विश्लेषण के लिए फॉरेंसिक साइंस लैब में भेजा है और अंतिम फॉरेंसिक रिपोर्ट आने में कम से कम तीन दिन और लगेंगे. उसने बताया कि मौत के सही कारण का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक विशेषज्ञ अभिनेता के गले के चारों ओर बने निशान की जांच करेंगे और गाउन की भार वहन करने की क्षमता पता लगाएंगे.

टीवी से अभिनय जगत में कदम रखने वाले राजपूत ने ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘राबता’, ‘छिछोरे’, ‘केदारनाथ’ और ‘सोनचिड़िया’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज