सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती ने 8-13 जून तक महेश भट्ट से की कई बार की बात

सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती ने 8-13 जून तक महेश भट्ट से की कई बार की बात
रिया चक्रवर्ती और महेश भट्ट.

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput Suicide Case): एक टीवी चैनल ने ईडी के सूत्रों के अनुसार बताया है कि रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के नंबर से 8 से 13 जून के बीच महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) के मोबाइल नंबर पर 16 बार कॉल की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2020, 12:33 PM IST
  • Share this:
मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) से लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) तक ने सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput Suicide Case) की जांच शुरू कर दी है. इसके बाद सुशांत केस में दिन भर में कई बड़े अपडेट आ रहे हैं. सोमवार को ईडी की रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से लंबी पूछताछ के बीच मीडिया में बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया की खबरों के अनुसार, रिया के नंबर से 8 से 13 जून के बीच महेश भट्ट के मोबाइल नंबर पर 16 बार कॉल की गई है. एक टीवी चैनल ने ईडी के सूत्रों के अनुसार बताया है कि रिया के नंबर से महेश भट्ट के नंबर पर 8 जून से लेकर 13 जून तक 16 कॉल की गई थी.

सोमवार को ईडी को रिया चक्रवर्ती के इनकम टैक्स रिटर्न्स में कुछ गड़बड़ी दिखाई दी. बीते कुछ समय में रिया की इनकम में काफी अंतर दिखाई दिया. सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने रिया पर आरोप लगाया है कि उसने करोड़ों रुपये सुशांत के बैंक से अपने अकाउंट में ट्रांसफर किए हैं. साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि रिया ने सुशांत को मानसिक रूप से टॉर्चर किया है और आत्महत्या करने के लिए उकसाया है. प्रवर्तन निदेशालय रिया और सुशांत के आर्थिक लेनदेन की ही जांच कर रही है. ईडी इसी विषय में रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है.

टाइम्स नाउ की खबर के अनुसार रिया ने 2017-18 में जो आईटीआर भरा है उसमें उन्होंने 18.75 लाख की कमाई दिखाई है. वहीं, साल 2018-19 में उन्होंने 18.23 लाख की कमाई दिखाई है. इन दोनों ही सालों में रिया ने जितनी कमाई दिखाई उससे अधिक उन्होंने खर्च किए हैं. मतलब साफ है कि रिया ने आईटीआर में अपनी गलत कमाई दिखाई है.



सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट देकर रिया ने मुंबई कोर्ट में कार्रवाई की मांग की
रिया ने इस केस में सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दिया है. एफिडेविट में रिया ने लिखा है, 'सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच में मैं पूरा सपोर्ट करूंगी. हालांकि, बिहार सरकार ने जिस तरह सीबीआई को केस दिया है वह कानून के खिलाफ है. मुझे सुप्रीम कोर्ट के सीबीआई को केस देने में कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन यदि सीबीआई जांच करती है तो मैं चाहती हूं कि सुनवाई मुंबई के कोर्ट में हो, पटना के कोर्ट में नहीं. सुशांत का केस जिस तरह सामने आ रहा है वह बिहार इलेक्शन के चलते हो रहा है. पटना में जो एफआईआर हुई है उसमें बिहार के मुख्यमंत्री का हाथ है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज