Sushant Singh Case: सुशांत की डायरी के वो खास 15 पन्ने, की थी फ्यूचर की पूरी प्लानिंग

Sushant Singh Case: सुशांत की डायरी के वो खास 15 पन्ने, की थी फ्यूचर की पूरी प्लानिंग
सुशांत सिंह राजपूत (फाइल फोटो)

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की डायरी के 15 पन्ने (Sushant's Diary Pages) सामने आए हैं. जिसमें उन्होंने अपने करियर और लाइफ तक की प्लानिंग की हुई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 13, 2020, 8:28 AM IST
  • Share this:
मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) का केस जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, ऐसे में रोज नई जानकारियां सामने आ रही हैं. सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) ने कहा था कि एक्टर डायरी लिखा करते थे और जीवन में आगे क्या करना हैं, इसकी हर प्लानिंग को अपनी डायरी में लिखा करते थे. साल 2020 की भी सुशांत ने पूरी प्लानिंग की लिखी थी. सुशांत सिंह राजपूत की डायरी के 15 पन्ने (Sushant's Diary Pages) सामने आए हैं. जिसमें उन्होंने अपने करियर और लाइफ तक की प्लानिंग की हुई हैं. बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड का सफर, राइटर्स का पूल बनाने के चाहत के साथ कई और प्लानिंग्स भी सुशांत ने की थीं. इन पन्नों में सुशांत की बहन प्रियंका का भी नाम है.

सुशांत के परिवार वाले ने बुधवार (12 अगस्त) काे 9 पन्ने का बयान जारी किया. इस बयान के बाद ही सुशांत की डायरी के 15 पन्ने सामने आए, जिन्होंने फिर सवाल खड़ा किया कि जो शख्स पूरे साल की प्लानिंग बनाकर चल रहा हो, वो डिप्रेशन में कैसे हो सकता है? डायरी के पन्नाें से पता चलता है कि उन्हाेंने अपने करियर और जिदंगी को लेकर साॅलिड प्लानिंग की थी. इनमें सुशांत ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक का खाका खींचा था. 2020 के लिए भी उनके प्लान थे. भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत ने एक पन्ने पर लिखा है, 'मैं चाहता हूं कि लोग मुझे समझें'.

रिया चक्रवर्ती ने ईडी को बताया- यूरोप ट्रिप में एक पेंटिंग देखकर डर गए थे सुशांत सिंह, फिर खराब रहने लगी मानसिक हालत



सुशांत की डायरी के इन पन्नों में फिल्मों की स्क्रिप्ट, बॉलीवुड, हॉलीवुड और कंपनी के बारे में लिखा है. इसके साथ ही फिल्मों के लेकर अपनी तैयारी की भी जिक्र उन्होंने किया है. उन्होंने सीन को प्रभावशाली बनाने के लिए क्‍या प्रयाेग अाैर किस प्रक्रिया का इस्तेमाल करने चाहिए और वह कैसे इसकी तैयारी करेंगे. यह भी इन पन्नों में लिखा हुआ है. सुशांत राइटर्स का एक पूल बनाना चाहते थे, ताकि अच्छे राइटर्स के जरिए अच्छी स्क्रिप्ट्स सामने आ सके.
इसके साथ ही उन्होंने इस सभी काम को करने में आने वाली समस्याओं का भी जिक्र किया है. सुशांत ने लिखा कि आप जो कहते हैं वह उतना ही महत्वपूर्ण है, जितना आप करते हैं. डायरी के पन्नों में सुशांत ने अपनी बहन प्रियंका का भी नाम लिखा है और यह कहा है कि वह इस टीम को हैंडल करेंगे. सुशांत ने लिखा है कि अपनी लाइन को याद मत करो, उन्हें महसूस करो और फिर उसे कैमरे के सामने बोल दो.

सुशांत की डायरी में 2020 की प्लानिंग में सबसे अहम था उनका वो पन्ना, जिसमें सुशांत को एहसास होने लगा था कि परिवार पीछे छूट रहा है. लिहाजा उन्होंने प्लान किया था कि, वह 2020 में वह अपने परिवार के साथ रहेंगे. कोई भी उनसे न छूटने पाए, इसका ध्यान रखेंगे और पब्लिक लाइफ में सेल्फलेस, केयरिंग और रिस्पांसिबल बनेंगे.

Sushant Singh Rajput Case: ED की जांच में खुलासा- सुशांत के अकाउंट से 2 दिन में तोड़ी गई 4.30 करोड़ की FD

सुशांत की डायरी के इन पन्नों के सामने आने के बाद अब कई सवाल उठ रहे हैं. सवाल है कि अगर एक्टर की मानसिक हालत ठीक नहीं थी तो वो इतनी प्लानिंग कैसे कर रहा था. रिया ने हाल ही में जो चैट के स्क्रीन शॉट्स वायरल किए, जिसके जरिए उन्होंने बताना चाहा कि सुशांत और उनकी बहन प्रियंका के बीच सब कुछ ठीक नहीं था लेकिन उसके बाद भी वो उनके साथ काम करना चाहते थे. डायरी के यह पन्ने देख अब सवाल उठ रहे हैं कि जो शख्स इतनी लंबी प्लानिंग कर रहा था, वह कैसे सुसाइड कर सकता है?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज