अपना शहर चुनें

States

सुशांत सिंह राजपूत के HIT Songs, जिन्हें सुनकर आज भी इमोशनल हो जाते हैं फैंस

सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' थी.
सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' थी.

'मांझा' से 'मैं तुम्हारा' तक सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के कई ऐसे गानें हैं, जिन्हें लोग सुनना काफी पसंद करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 11:57 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आज 35वीं बर्थ एनिवर्सरी (35th Birth Anniversary) है. इंजीनियरिंग छोड़ने के बाद सुशांत थियेटर का रूख कर किया, पहले टीवी और फिर बॉलीवुड में ग्रैंड एंट्री की. उन्होंने छोटे और बड़े दोनों पर्दों पर लोगों का दिल जीत लिया. 14 जून को अचानक उनकी मौत की खबर ने फैंस को जोर का झटका दे दिया. उनके केस की जांच सीबीआई अब तक कर रही है. उनकी फिल्मों के कुछ गाने ऐसे हैं, जिन्हें सुनने के बाद उनके फैंस की आंखें नम हो जाती हैं.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के दुनिया से जाने के बाद लोग उनकी फिल्में और गानों को और भी ज्यादा पसंद करने लगे. तो आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर आपको भी सुशांत के वो हिट गानें बतातें हैं, जिनको आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं.
























साल 2002 में सुशांत की मां का निधन हो गया था और आगे की पढ़ाई के लिए वह दिल्ली आए. फीजिक्स ओलंपियाड जीतने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने शुरुआती पढ़ाई के बाद इंजीनियरिंग कॉलेज का रूख किया. इतना ही नहीं सुशांत ने 11 इंजीनियरिंग कॉलेज की एंट्रेंस एग्जाम पास किए, लेकिन उनका सपना कुछ और ही था.

साल 2008 में सुशांत ने बालाजी टेलीफिल्म्स के ‘किस देश में है मेरा दिल’ से एक्टिंग डेब्यू करने का मौका मिला. लेकिन इस शो से उन्हें वो नाम और फेम नहीं मिला. साल 2009 में ‘पवित्र रिश्ता’ में नजर आए. यही वो सीरियल था, जिसने सुशांत को घर-घर में पहचान दिलाई.इस दौरान उन्होंने डांसिंग शो में भी भाग लिया और अपनी डांसिंग स्किल्स को पूरी दुनिया को दिखाया. जिसके बाद उनका फिल्मी करियर शुरू हुआ.

हालांकि शायद उनकी किस्मत साथ नहीं दे रही थी, जिसके कारण उन्होंने जल्द ही शो से बाहर कर दिया गया. इसके बाद सुशांत सिंह साल 2009 में ‘पवित्र रिश्ता’ में नजर आए. यही वो सीरियल था जिसने सुशांत को घर-घर में पहचान दिलाई. इस दौरान उन्होंने डांसिंग शो में भी भाग लिया और अपनी डांसिंग स्किल्स को पूरी दुनिया को दिखाया. जिसके बाद उनका फिल्मी करियर शुरू हुआ. साल 2013 में फिल्म ‘काई पो चे’ के लिए ऑडिशन दिया और वो सिलेक्ट हो गए. इस फिल्म में उनके साथ राजकुमार राव और अमित साध भी थे. इसके बाद वह करियर की माइलस्टोन मूवी एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, राब्ता, केदारनाथ, छिछोरे, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी रही. सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे को दर्शकों का खूब प्यार मिला. सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज