दिशा सालियान केस की सीबीआई जांच कराने को हाईकोर्ट पहुंचे सुशांत के दोस्त

दिशा सालियान और सुशांत सिंह राजपूत.
दिशा सालियान और सुशांत सिंह राजपूत.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के दोस्त सुनील शुक्ला (Sunil Shukla) ने गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) का रूख कर दिवंगत अभिनेता की पूर्व प्रबंधक दिशा सालियान की मौत के मामले में सीबीआई जांच (CBI Investigation) के लिए निर्देश देने का अनुरोध किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 6:02 AM IST
  • Share this:
मुंबई. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के दोस्त सुनील शुक्ला (Sunil Shukla) ने गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) का रूख कर दिवंगत अभिनेता की पूर्व प्रबंधक दिशा सालियान की मौत के मामले में सीबीआई जांच (CBI Investigation) के लिए निर्देश देने का अनुरोध किया. उपनगर मलाड में आवासीय इमारत की 14 वीं मंजिल से गिरने के बाद सालियान (28) की मौत हो गई थी. छह दिन बाद 14 जून को राजपूत बांद्रा में अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे.

शुक्ला ने याचिका में दावा किया कि सालियान और राजपूत दोनों की ‘संदिग्ध परिस्थितियों’ में मौत हुई है और मुंबई पुलिस ने सालियान की मौत की जांच करते समय कई पहलुओं पर विचार नहीं किया.

याचिका में कहा गया, ‘याचिकाकर्ता (शुक्ला) के पास ऐसे सबूत हैं जिससे साबित होता है कि दिशा सालियान और सुशांत सिंह राजपूत मार्च-अप्रैल 2020 से संपर्क में थे.’ याचिका में कहा गया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) राजपूत के मौत के मामले की पहले से जांच कर रही है इसलिए सालियान की मौत का मामला भी केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंपा जाना चाहिए.



रिया चक्रवर्ती समेत 6 अन्य लोगों पर पटना में दर्ज है मुकदमा
सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के. सिंह (74) ने 28 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया. इन सभी के खिलाफ पटना में पुलिस ने भादंसं की धाराओं 341, 342 (आपराधिक तरीके से बंधक बनाना), 380 (जिस घर में रहें, वहां चोरी करना), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) में मामला दर्ज किया है.

सिंह ने टीवी एवं फिल्म एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर आरोप लगाया कि उसने अपना करियर संवारने के लिए मई 2019 में सुशांत से दोस्ती की थी. सुशांत के केस की जांच अभी भी चल रही है. सीबीआई ने अभी तक क्लोजर रिपोर्ट नहीं बनाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज