Home /News /entertainment /

फैक्ट चेकः सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या से जोड़ा जा रहा है इन 3 मौतों का कनेक्‍शन, पढ़ें वायरल सच

फैक्ट चेकः सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या से जोड़ा जा रहा है इन 3 मौतों का कनेक्‍शन, पढ़ें वायरल सच

एंटरटेनमेंट जगत की चार हस्त‌ियों की महीनेभर के भीतर आत्महत्या की है.

एंटरटेनमेंट जगत की चार हस्त‌ियों की महीनेभर के भीतर आत्महत्या की है.

महीने भर के भीतर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी चार हस्तियों ने आत्महत्याएं की हैं. सबके मौत का कारण डिप्रेशन बताया जा रहा है. इसमें सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की एक्स मैनेजर दिशा सालियान के अलावा टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता और टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल को सुशांत का दोस्त बताया जा रहा है. पढ़िए इसमें क्या है सच्चाई.

अधिक पढ़ें ...
मुंबई. बीती 15 मई को सब टीवी के शो 'आदत से मजबूर' (Adat Se Majboor) में नजर आ चुके एक्टर मनमीत ग्रेवाल (Manmeet Grewal) ने आत्‍महत्‍या कर ली. 32 साल के मनमीत ने मुंबई स्थित अपने घर में फांसी लगा ली. मनमीत के एक दोस्त ने मीडिया से कहा कि लॉकडाउन की वजह से उनकी कमाई बिल्कुल रुक गई थी और इसी चिंता के चलते वह डिप्रेशन में चले गए थे. मनमीत पहले से ही काफी आर्थिक परेशानियां झेल रहे थे. लॉकडाउन में मनमीत को मिलने वाले छोटे-मोटे काम और प्रोजेक्‍ट्स ठप हो गए. ऐसे में मनमीत के हालात इतने खराब हो गए थे कि उनके ल‍िए घर का किराया देना भी काफी मुश्किल हो गया था. इसके बाद उन्होंने आत्महत्या कर ली.

बीती 26 मई को मध्य प्रदेश के इंदौर में 25 वर्षीय टीवी अभिनेत्री (TV Actress) ने फांसी लगाकर जान दे दी. पुलिस के मुताबिक आत्महत्या से पहले लिखे एक पत्र में उसने अपने करियर के अधूरे सपनों और रिश्तों को लेकर गहरी मायूसी की ओर इशारा किया है. हीरानगर थाने के प्रभारी राजीव भदौरिया ने बताया "शुरुआती जांच में हमें लगता है कि टीवी अभिनेत्री गहरे अवसाद की शिकार थी. हालांकि, पहली नजर में यह आत्महत्या का ही मामला लगता है.'

बीते 9 जून को अभिनेता सुशांत ‌सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की एक्स मैनेजर दिशा सालियान ने एक बहुमंजिला इमारत से कूदकर जान दे दी. पुलिस के अनुसार दिशा (Disha Salian) ने मुंबई के मलाड स्थित एक इमारत की 12वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की. दिशा मलाड में अपने मंगेतर के साथ रहती थीं. इनकी मौत के पीछे भी डिप्रेशन को प्रमुख वजह बताया गया.



बीते 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में दोपहर सुशांत ‌सिंह राजपूत ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. उनके निधन की प्रमुख वजह उनका डिप्रेशन बताया जा रहा है. वो करीब छह महीने से डिप्रेशन का इलाज करा रहे थे.

अब सोशल मीडिया में इन चार मौतों को एक साथ इस तरह से जोड़कर वायरल कराया जा रहा है जैसे इनके पीछे कोई आपराधिक शक्ति काम कर रही हो. इसको लेकर कई नामी लोग भी ट्वीट कर रहे हैं. एक आशंका जताई जा रही है कि जिस तरह से इन चार लोगों ने आत्महत्याएं की हैं वो महज डिप्रेशन से या संयोगवश नहीं है. इनमें जरूर ही कोई कनेक्‍शन है.



सोशल मीडिया में कनेक्‍शन के तौर पर कहा जा रहा है कि सुशांत से पहले हुई तीनों मौतों का सुशांत से सीधा कनेक्‍शन है, क्योंकि टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल सुशांत के दोस्त थे और टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता भी सुशांत की दोस्त थीं. जबकि दिशा सालियान उनकी एक्स मैनेजर रह चुकी हैं.

हालांकि जब हमने इस पहलू का फैक्ट चेक करना शुरू किया तो टीवी एक्टर मनमीत ग्रेवाल और टीवी एक्ट्रेस प्रेक्षा मेहता से सुशांत सिंह राजपूत का कोई सीधा कनेक्‍शन नहीं था. असल में सुशांत को इन एक्टर्स से जोड़ने की वजह सुशांत का पहले टीवी एक्टर होना था. लेकिन सुशांत ने सात साल पहले 2013 में ही टीवी छोड़ दिया था इसके बाद से वो कभी टीवी की ओर नहीं लौटे. मनमीत और प्रेक्षा का करियर तब शुरू हुआ जब सुशांत इंडस्ट्री छोड़ चुके थे. जबकि दिशा सालियान की बात करें तो दिशा ने सुशांत का काम कई महीनों पहले छोड़ दिया था. दिशा केवल सुशांत की ही नहीं बल्कि इंडस्ट्री के कई अन्य सेलिब्रेटी की भी मैनेजर रह चुकी थीं. मौजूदा तथ्य इस बात को कहीं से साबित नहीं करते कि इन आत्महत्याओं के पीछे को आपराधिक साजिश या आपराधिक ताकत है.

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन के बाद सुशांत सिंह राजपूत रिया के साथ करने वाले थे अगली फिल्म

हां, इन चारों आत्महत्याओं में जो कनेक्‍शन है वो है डिप्रेशन. सुशांत को छोड़ दें तो बाकी तीनों की आर्थिक चुनौतियां. तीनों के जीवन में लॉकडाउन के चलते काम की कमी और प्रोजेक्ट्स का लटक जाना. लॉकडाउन में जब उन्हें अपने करियर के बारे में ठहर कर सोचने का अवसर मिला तो उन्होंने अपने कामों का मुल्यांकन किया और उससे उन्हें निराशा हुई. जबकि सुशांत ‌सिंह की आत्महत्या को लेकर कोई साफ कारण उनका परिवार, सहयोगी, मनोज बाजपेयी, शेखर कपूर भी साफ-साफ नहीं जानते. सोशल मीडिया में एक बहस फिल्म इंडस्ट्री के आकाओं की ओर उनकी उपेक्षा किए जाने की बात की जा रही है. लेकिन किसी आपराधिक साजिश की बात कहीं भी सामने नहीं आ रही.undefined

Tags: Sushant singh Rajput, Sushant Singh suicide

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर