होम /न्यूज /मनोरंजन /

3 Years Of Sonchiriya:‘सोनचिड़िया’ के लिए चंबल के डाकुओं से मिलने पहुंच गए थे सुशांत सिंह राजपूत

3 Years Of Sonchiriya:‘सोनचिड़िया’ के लिए चंबल के डाकुओं से मिलने पहुंच गए थे सुशांत सिंह राजपूत

‘सोनचिड़िया’1 मार्च 2019 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

‘सोनचिड़िया’1 मार्च 2019 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने बताया था कि ‘सोनचिड़िया’(Sonchiriya) की शूटिंग चल रही थी. मैंने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को बताया कि कैसे बंदूक पकड़ना चाहिए ताकि एक्टिंग नहीं बल्कि सच्ची लगे. सुशांत ने ध्यान से मेरी पूरी बात सुनी, शूटिंग करते समय ऐसा ही किया और आकर मुझे बताया कि उनका दिया हुआ इनपुट काम आया’.

अधिक पढ़ें ...

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) भले ही दुनिया में नहीं हैं लेकिन फैंस उनकी फिल्मों के जरिए उन्हें हमेशा याद करते रहते हैं. कम समय में ही एक्टर ने अलग-अलग जॉनर की फिल्में कर बॉलीवुड में अपना सिक्का जमा लिया था. सुशांत स्टारर  फिल्म ‘सोनचिड़िया’ (Sonchiriya) 1 मार्च 2019 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee), भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar), रणवीर शौरी (RanvIr Shorey), आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) जैसे काबिल एक्टर्स की जमात थी. इस फिल्म के 3 साल पूरे होने पर बताते हैं सुशांत से जुड़ी कुछ यादें.

सुशांत शूटिंग से पहले ही पहुंच गए थे चंबल

अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सोनचिड़िया’ की शूटिंग चंबल के इलाके में हुई थी. सुशांत सिंह राजपूत अपने हर किरदार को पूरी शिद्दत से निभाने के लिए छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देते थें, और उसे जीने की कोशिश करने लगते थे ताकि स्क्रीन पर अपने कैरेक्टर के साथ न्याय कर पाएं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब फिल्म की शूटिंग होने वाली थी तो सुशांत बाकी टीम और शूटिंग शेड्यूल से काफी पहले ही चंबल पहुंच गए थे. डाकू के रोल को प्ले करने के लिए कुछ डाकुओं से भी मिले. उनसे बात कर उनकी मानसिकता समझने की कोशिश की ताकि अपने किरदार को बेहतर तरीके से निभा सके.

sonchiraiya, sushant singh rajput

सुशांत सिंह राजपूत ने डाकू का रोल प्ले किया था. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

मनोज बाजपेयी ने सिखाया बंदूक पकड़ना

सुशांत सिंह राजपूत के को-एक्टर मनोज बाजपेयी भी चूंकि बिहार से हैं और सुशांत भी थे, इसलिए मनोज को सेट पर बहुत इज्जत देते थे और उनके दिए टिप्स को ध्यान से समझ कर उसे कैमरे के सामने प्ले करते थे. एक इंटरव्यू में मनोज ने बताया था कि ‘‘सोनचिड़िया’ की शूटिंग चल रही थी. मैंने सुशांत को बताया कि कैसे बंदूक पकड़ना चाहिए ताकि एक्टिंग नहीं बल्कि सच्ची लगे. सुशांत ने ध्यान से मेरी पूरी बात सुनी, शूटिंग करते समय ऐसा ही किया और आकर मुझे कहा कि उनका दिया हुआ इनपुट काम आया’.

sonchiraiya film

‘सोनचिरैया’ में मनोज बाजपेयी, रणवीर शौरी, आशुतोष राणा भी थे.(फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

ये भी पढ़िए-Sag Awards 2022 : Lady Gaga भी युद्ध से दुखी, कहा- मैं Ukrain के लोगों के लिए प्रार्थना कर रही हूं

शूटिंग पर अपने टेलीस्कोप साथ ले गए थे सुशांत

मनोज बाजपेयी ने आगे बताया था कि ‘फिल्म की शूटिंग के दौरान हम एक साथ पार्टी करते थे. सुशांत के पास एक महंगा टेलीस्कोप था, जिसे वह अपने साथ लाया था. हम भी उससे सितारों को देखने के लिए इस्तेमाल करते थे. वह आकाशगंगा और ग्रहों के बारे में अक्सर बताता और समझाता रहता था. उसे इस विषय पर इतनी दिलचस्पी थी कि आप इस सबजेक्ट पर उससे दिन भर बात कर सकते थे’.

Tags: Actor Sushant Singh Rajput, Ashutosh rana, Bhumi Pednekar, Manoj Bajpayee, Ranvir Shorey

अगली ख़बर