सुशांत सिंह राजपूत ने ठुकराई फेयरनेस क्रीम की ऐड, 15 करोड़ का था ऑफर

फेयरनेस क्रीम के लिए मना कर दिया सुशांत सिंह राजपूत ने


Updated: January 12, 2018, 8:33 PM IST
सुशांत सिंह राजपूत ने ठुकराई फेयरनेस क्रीम की ऐड, 15 करोड़ का था ऑफर
फेयरनेस क्रीम के लिए मना कर दिया सुशांत सिंह राजपूत ने

Updated: January 12, 2018, 8:33 PM IST
बॉलीवुड में बीते कुछ समय से फेयरनेस क्रीम्स के खिलाफ कई सितारों से आवाज उठाई है. बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने गोरापन बढ़ाने वाली क्रीम के ऐड में काम करने से मना कर दिया. अब इस लिस्ट में एक नया नाम शामिल हो गया है.

खबरों के मुताबिक 'एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' स्टार ने 15 करोड़ का एक प्रोजेक्ट इस वजह से ठुकरा दिया क्योंकि वो किसी फेयरनेस क्रीम को बढ़ावा नहीं देना चाहते.

एक अखबार के मुताबिक सुशांत किसी भी ऐसे प्रोडक्ट के लिए ऐड नहीं करना चाहते जिसपर वह भरोसा नहीं करते. इसीलिए जैसे ही उन्हें एक ऑफर मिला, उन्होंने खुशी-खुशी उसे लौटा दिया. सुशांत को लगता है कि बहुत से लोग उन्हें अपना मॉडल मानते हैं. इसीलिए उन्हें बहुत सोच समझ के ही उन प्रोडक्ट्स को एंडोर्स करना चाहिए जिन्हें वो खुद भी इस्तेमाल करेंगे.

बता दें कि सुशांत को जो प्रोडक्ट ऑफर किया गया था वो 3 साल की डील थी और उन्हें 6 विज्ञापन शूट करने थे.

लेकिन सुशांत ने बताया, "एक जिम्मेदार एक्टर होने के नाते हमारी ये जिम्मेदारी है कि अपने फैन्स को किसी भी तरह की गलत सूचना न दें. हमें कभी भी ऐसे किसी उत्पाद को बढ़ावा नहीं देना चाहिए जो एक स्किन के रंग को दूसरे से बेहतर साबित करे."

सुशांत से पहले अभय देओल ने फेसबुक पर कुछ पोस्ट्स की मदद से ऐसे सभी उत्पादों और कलाकारों को बहुत कोसा था जो गोरापन बढ़ाने वाले विज्ञापनों में काम करते हैं. उन्होंने शाहरुख खान को भी बहुत बुरा भला कहा था.

पढ़िए अमरीश पुरी के सबसे शानदार डायलॉग:


कंगना रनौत भी एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने गोरापन बढ़ाने वाली क्रीम्स के एंडोर्समेंट पर नाराजगी जताई. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि हमारा देश खूबसूरत लोगों से भरा हुआ है, फिर भी हम गोरे रंग के लिए पागल हैं. साथ ही उन्होंने उन एक्टर्स पर शर्म जताई थी जो ऐसे उत्पादों को बढ़ावा देते हैं.

वैसे इन कलाकारों से इतर बहुत से हिंदी फिल्म एक्टर्स जैसे शाहरुख खान, यामी गौतम, आलिया भट्ट और जॉन अब्राहिम जैसे एक्टर्स गोरापन बढ़ाने वाली क्रीम का विज्ञापन करते हैं.

ये भी पढ़ें:

क्या आप गेस कर सकते हैं तैमूर का निक नेम ?
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर