सुशांत सिंह राजपूत केस: NCB ने मुंबई में कथित ड्रग्स स्मगलर को किया अरेस्ट

सुशांत सिंह राजपूत केस: NCB ने मुंबई में कथित ड्रग्स स्मगलर को किया अरेस्ट
सुशांत सिंह राजपूत.

एनसीबी (NCB) के अधिकारियों को जैद से पूछताछ के दौरान, सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की लिव-इन-पार्टनर रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और अन्य के खिलाफ दर्ज मादक पदार्थों से संबंधित मामले में 'महत्वपूर्ण जानकारी' मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2020, 5:34 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो यानी एनसीबी (Narcotics Control Bureau) ने बुधवार को कथित मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)  की मौत के मामले से संबंधित कथित मादक पदार्थ मामले से तस्कर का 'संबंध' माना जा रहा है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान जैद के रूप में हुई है, जो मुंबई में बड़ी-बड़ी पार्टियों में मादक पदार्थों की आपूर्ति में शामिल रहा है. एजेंसी के अधिकारियों को उससे पूछताछ के दौरान, राजपूत की लिव-इन-पार्टनर रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और अन्य के खिलाफ दर्ज मादक पदार्थों से संबंधित मामले में 'महत्वपूर्ण जानकारी' मिली है.

इससे पहले एजेंसी ने पिछले सप्ताह मादक पदार्थों की कथित तस्करी के लिए पश्चिमी मुंबई से दो लोगों को गिरफ्तार किया था. माना जा रहा है कि उनसे पूछताछ के बाद ही इस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र, दिल्ली, गोवा के ऐसे कुछ और लोग एजेंसी की जांच के दायरे में हैं.




अभी तक हत्या करने का एक भी सबूत
सुशांत केस की जांच कर रही सीबीआई ने कई अहम जानकारियां जुटाईं हैं, लेक‍िन अभी तक हत्या करने का एक भी सबूत एजेंसी को नहीं मिल पाया है. सूत्रों के अनुसार, सीबीआई के तीन अध‍िकारियों ने एक टीवी चैनल को बताया कि, अब तक सुशांत के मर्डर का कोई साक्ष्य नहीं मिला है. इस केस की जांच अभी जारी रहेगी.

अध‍िकारियों ने बताया कि, वे सुसाइड के एंगल पर भी फोकस कर रहे हैं. साथ ही साथ सुसाइड के लिए उकसाने के एंगल पर भी जांच अधिकारी फोकस कर रहे हैं. सीबीआई ने सुशांत के फ्लैट पर क्राइम सीन को री-क्रिएट करने के साथ-साथ मुंबई पुलिस के द्वारा उपलब्ध कराए गए साक्ष्य की जांच की. सीबीआई केस से जुड़े हर संद‍िग्ध से पूछताछ कर चुकी है.

फॉरेंसिक रिपोर्ट पर टिकी जांच
केस में सबसे अहम सबूत AIIMS फॉरेंसिंग टीम की मानी जा रही है. इसमें सुशांत के पोस्टमार्टम और ऑटोप्सी की रिपोर्ट्स भी शामिल है. मंगलवार को केस की मुख्य आरोपी रिया के माता-पिता से सीबीआई ने पूछताछ की. ड्रग्स एंगल की जांच के लिए मंगलवार को ईडी ने गौरव आर्या को भी पूछताछ के लिए बुलाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज