SSR Case: नहीं मिला हत्या का एक भी सबूत, AIIMS की फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

सुशांत सिंह राजपूत.

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput Suicide Case) में अब तक मर्डर का कोई सबूत नहीं मिला है. तीन एजेंसियां मिलकर इस केस की जांच कर रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput Suicide Case) की गुत्थी अभी तक सुलझ नहीं पाई है. केंद्रीय जांच ब्यूरो के साथ-साथ प्रवर्तन निदेशालय (ED) और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) भी इस केस की जांच कर रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ड्रग एंगल से अपनी-अपनी जांच कर रहे हैं. सीबीआई (CBI) अब तक इस केस से जुड़े अनेक लोगों से पूछताछ कर चुकी है. सबसे अधिक पूछताछ मुख्य आरोपी सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), सिद्धार्थ पिठानी और सुशांत के स्टाफ के कर्मचारियों से की गई है.

    पूछताछ में सीबीआई ने कई अहम जानकारियां जुटाईं हैं, लेक‍िन अभी हत्या करने का एक भी सबूत एजेंसी को नहीं मिल पाया है. सूत्रों के अनुसार, सीबीआई के तीन अध‍िकारियों ने एक टीवी चैनल को बताया कि, अब तक सुशांत के मर्डर का कोई साक्ष्य नहीं मिला है. इस केस की जांच अभी जारी रहेगी.

    अध‍िकारियों ने बताया कि, वे सुसाइड के एंगल पर भी फोकस कर रहे हैं. साथ ही साथ सुसाइड के लिए उकसाने के एंगल पर भी जांच अधिकारी फोकस कर रहे हैं. सीबीआई ने सुशांत के फ्लैट पर क्राइम सीन को री-क्रिएट करने के साथ-साथ मुंबई पुलिस के द्वारा उपलब्ध कराए गए साक्ष्य की जांच की. सीबीआई केस से जुड़े हर संद‍िग्ध से पूछताछ कर चुकी है.

    फॉरेंसिक रिपोर्ट पर टिकी जांच
    केस में सबसे अहम सबूत AIIMS फॉरेंसिंग टीम की मानी जा रही है. इसमें सुशांत के पोस्टमार्टम और ऑटोप्सी की रिपोर्ट्स भी शामिल है. मंगलवार को केस की मुख्य आरोपी रिया के माता-पिता से सीबीआई ने पूछताछ की. ड्रग्स एंगल की जांच के लिए मंगलवार को ईडी ने गौरव आर्या को भी पूछताछ के लिए बुलाया.

    रिया चक्रवर्ती समेत 6 अन्य लोगों पर पटना में दर्ज है मुकदमा
    सुशांत सिंह राजपूत के पिता के.के. सिंह (74) ने 28 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया. इन सभी के खिलाफ पटना में पुलिस ने भादंसं की धाराओं 341, 342 (आपराधिक तरीके से बंधक बनाना), 380 (जिस घर में रहें, वहां चोरी करना), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) में मामला दर्ज किया है. सिंह ने टीवी एवं फिल्म अभिनेत्री चक्रवर्ती पर आरोप लगाया कि उसने अपना करियर संवारने के लिए मई 2019 में सुशांत से दोस्ती की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.