सुशांत सुसाइड केस : ED ने गोवा के होटल कारोबारी से पूछताछ की, NCB की जांच जारी

सुशांत सुसाइड केस : ED ने गोवा के होटल कारोबारी से पूछताछ की, NCB की जांच जारी
सुशांत सिंह राजपूत और गौरव आर्या.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को गोवा स्थित होटल कारोबारी गौरव आर्या (Goa hotelier Gaurav Arya) से पूछताछ की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 7:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से संबंधित धन शोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोमवार को गोवा स्थित होटल कारोबारी गौरव आर्या (Goa hotelier Gaurav Arya) से पूछताछ की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक जांच एजेंसी के यहां बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित कार्यालय पर सुबह करीब साढ़े 10 बजे आर्या अपने वकीलों के साथ पेश हुए.

अधिकारियों ने कहा कि ईडी ने पिछले हफ्ते आर्या को जांच में शामिल होने के लिए तलब किया था. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और उनकी लिव-इन पार्टनर रिया चक्रवर्ती द्वारा 2017 में मोबाइल फोन पर उन्हें भेजे गए कुछ कथित संदेश मिलने और उनमें संभवत: कुछ प्रतिबंधित मादक द्रव्यों को लेकर चर्चा के बाद जांच दल ने आर्या को तलब किया था. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी धनशोधन निरोधक अधिनियम (PMLA) के तहत उनका बयान दर्ज करेगी.

गोवा में दो होटल चलाने वाले आर्या ने हाल ही में समाचार चैनलों से कहा था कि वह कभी मादक द्रव्यों के लेन-देन में नहीं रहा और रिया से उसकी आखिरी बातचीत करीब तीन साल पहले हुई थी और वह सभी 'कानूनी प्रक्रियाओं का पालन' करेंगे. आर्या ने कहा था कि वह कभी सुशांत (34) से नहीं मिले थे. सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे.




धन शोधन के नजरिए से जांच कर रही है ईडी
ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जांच एजेंसी इस मामले में धन शोधन के नजरिए से जांच कर रही है और इसलिए ऐसे में इस मामले से जुड़े सभी लोगों से पूछताछ की जरूरत है जिससे तथ्यों को स्थापित किया जा सके और यह पता लगाया जा सके कि इसके पीछे कोई आपराधिक एंगल तो नहीं है.

ईडी ने रिया के दो मोबाइल फोन की ‘क्लोनिंग’ के बाद कथित रूप से मादक द्रव्यों से संबंधित चैट मिलने पर हाल में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) को भी इसकी जानकारी दी थी. जांच एजेंसी ने पीएमएलए के तहत रिया का बयान पहले ही दर्ज कर लिया है. इनमें कथित रूप से प्रतिबंधित मादक द्रव्यों को हासिल करने के संकेत वाली चैट संबंधी पूछताछ भी शामिल है. मामले में मुख्य आरोपी रिया (28), उसके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, भाई शोविक और उसके तथा सुशांत के व्यक्तिगत कर्मचारियों से अब तक ईडी पूछताछ कर चुकी है.

सीबीआई द्वारा सोमवार को चौथी बार रिया और सुशांत के लिए काम करने वाले कुछ अन्य लोगों से पूछताछ की गई. ईडी अब तक सुशांत की चार में से दो बहनों और उनके पिता के के सिंह से भी पूछताछ कर चुकी है. अधिकारियों ने कहा कि इस हफ्ते सुशांत और रिया से जुड़े कुछ और लोगों से पूछताछ होगी. इस बीच, अभिनेता की मौत की परिस्थितियों से जुड़े मामलों की जांच कर रही तीसरी केंद्रीय एजेंसी एनसीबी पूरे ड्रग सिंडिकेट नेटवर्क, आपूर्तिकर्ताओं और मुंबई व कुछ निकटवर्ती पश्चिम भारतीय राज्य जैसे गोवा में उनके कूरियर की जांच कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज