Home /News /entertainment /

सुतापा सिकदर को विक्की कौशल में दिखी इरफान खान की झलक, 'उधम सिंह' मूवी को लेकर कही ये बात

सुतापा सिकदर को विक्की कौशल में दिखी इरफान खान की झलक, 'उधम सिंह' मूवी को लेकर कही ये बात

सुतापा (Sutapa Sikdar) ने कहा कि यह रोल निभाना इरफान का सपना था. File Photo

सुतापा (Sutapa Sikdar) ने कहा कि यह रोल निभाना इरफान का सपना था. File Photo

‘सरदार उधम सिंह’ (Sardar Udham Singh) फिल्म में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) लीड रोल में हैं. आपको बता दें कि, सरदार उधम की भूमिका के लिए विक्की कौशल से पहले इरफान खान (Irrfan Khan) को लिया गया था. हालांकि, दिवंगत अभिनेता को अपने स्वास्थ्य के कारण रोल से बाहर होना पड़ा.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई: ‘सरदार उधम सिंह’ (Sardar Udham Singh) फिल्म में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) लीड रोल में हैं. विक्की ने इससे पहले ‘उरी दः सर्जिकल स्ट्राइक’ में मेजर विहान शेरगिल के किरदार में फैंस का दिल जीता. इस किरदार के लिए उन्हें काफी सराहना भी मिली. आपको बता दें कि, सरदार उधम की भूमिका के लिए विक्की कौशल से पहले इरफान खान (Irrfan Khan) को लिया गया था. हालांकि, दिवंगत अभिनेता को अपने स्वास्थ्य के कारण रोल से बाहर होना पड़ा. इसी बीच इरफान खान का पत्नी सुतापा सिकदर (Sutapa Sikdar) ने इस फिल्म और विक्की के कैरेक्टर के बारे में अपने विचार शेयर किए हैं.

    इंडिया टुडे के एक इंटरव्यू में सुतापा (Sutapa Sikdar) ने कहा कि यह रोल निभाना इरफान का सपना था. सुतापा ने यह कहा, “जब मैंने विक्की को स्क्रीन पर देखा, तो डायरी के कई पन्नों ने मेरी यादों को भर दिया. मुझे सरदार उधम करने के लिए इरफान की उत्तेजना और उनकी बचपन की खुशी याद आई, जब भी उन्हें कठिन भूमिकाएँ करने को मिलीं. विक्की को देखते हुए, मुझे नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में इरफान की याद आई. इस स्तर पर दोनों की तुलना करना अनुचित है, क्योंकि इरफान अनुभव और उम्र में विक्की से काफी बड़े थे, जब उन्हें फिल्म करनी थी. लेकिन, मैंने जुनून, समर्पण, कड़ी मेहनत और प्यार की झलक देखी. इरफान की तरह विक्की के चेहरे में सिनेमा देखा. मुझे यकीन है कि इरफान वहां विक्की को सरदार उधम सिंह की भूमिका निभाते हुए देखकर खुश होंगे. आखिरकार, यह इरफान का सपना था.”

    न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर के साथ दो साल की लड़ाई के बाद अप्रैल 2020 में इरफान खान (Irrfan Khan) का निधन हो गया. अभिनेता को आखिरी बार फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में देखा गया था, जो उस साल की शुरुआत में रिलीज़ हुई थी. सरदार उधम के निर्देशक शूजीत सरकार ने पिछले साल मिड-डे को बताया था कि वह उनकी मौत से उबर नहीं सकते. उन्होंने कहा था, “मैं हर दिन इरफान के बारे में सोचता हूं. उसकी छवि मेरी आंखों के सामने तैरती है. पिछले दो सालों में हम करीब आ गए थे जब उनका इलाज चल रहा था. उनके आखिरी 10 दिनों के दौरान, मैं सुतापा और बाबिल के साथ था. उस सुबह बाबिल ने मुझे खबर दी. मुझे अब भी लगता है कि इरफान मेरे साथ हैं, मुझसे बात कर रहे हैं. मैं उनके नुकसान से कभी उबर नहीं सकता.”

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर