लाइव टीवी

शाहरुख खान की ‘अम्मा’ का निधन, ट्वीट कर बयां किया दुख, बोले- बहुत याद आएगी

भाषा
Updated: February 19, 2020, 11:59 PM IST
शाहरुख खान की ‘अम्मा’ का निधन, ट्वीट कर बयां किया दुख, बोले- बहुत याद आएगी
शाहरुख खान

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने ट्विटर अपने दिल का दर्द जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि वो अपनी 'अम्मा' को बहुत याद करेंगे.

  • भाषा
  • Last Updated: February 19, 2020, 11:59 PM IST
  • Share this:
मुंबई. अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने ‘स्वदेश’ फिल्म में काम कर चुकीं किशोरी बलाल के निधन पर शोक जताते हुए बुधवार को कहा कि उनकी बहुत याद आएगी. उम्र संबंधी बीमारियों के कारण बेंगलुरु में एक निजी अस्पताल में मंगलवार को बलाल का निधन हो गया. वह 82 साल की थीं. शाहरुख ने ट्विटर पर अपने पोस्ट में याद किया है कि फिल्म की शूटिंग के समय स्मोकिंग करने पर वह उन्हें डांट लगाती थीं.

अभिनेता ने 2004 में आयी फिल्म स्वदेश की एक तस्वीर के साथ पोस्ट किया है, ‘‘उनकी आत्मा को शांति मिले. किशोरी अम्मा की बहुत याद आएगी. वह मुझे स्मोकिंग के लिए डांटती थीं. अल्लाह उनका ख्याल रखे.’’

बलाल ने आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ‘स्वदेश’ में शाहरुख के किरदार मोहन भार्गव की मां की भूमिका अदा की थी. गोवारीकर ने भी ट्विटर पर वरिष्ठ अदाकारा को श्रद्धांजलि दी है.

निर्देशक ने ट्वीट किया, ‘‘दुखद. किशोरी बलाल जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. किशोरी जी दयालु, गर्मजोशी, प्रेम से लबरेज व्यक्तित्व के लिए आप हमेशा याद आएंगी. स्वदेश में कावेरी अम्मा के आपके किरदार को कौन भूल सकता है. आपकी कमी महसूस होगी.’’






यह भी पढ़ेंः फराह खान, रवीना टंडन और भारती सिंह को गिरफ्तार करने की उठी मांग,बढ़ी मुश्किलें

दक्षिण कन्नड़ जिले में जन्मीं बलाल ने 1960 के दशक में ‘इवालेंथा हेंदाथी ’ से करियर की शुरुआत की थी. पांच दशक के करियर में उन्होंने विभिन्न भाषाओं में ‘हानी-हानी’, ‘सूर्यकांति’, ‘कैरी ऑन मराठा’ और ‘क्विक गन मुरुगन’ जैसी 75 से ज्यादा फिल्मों में काम किया.

हिंदी फिल्म उद्योग में उन्होंने अदाकारा रानी मुखर्जी की ‘अय्या’ और दीपिका पादुकोण की ‘लफंगे परिंदे’ में काम किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 11:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर