टीकरी बॉर्डर पर किसानों के समर्थन के लिए स्वरा भास्कर ने लिया कंसर्ट में हिस्सा

स्वरा भास्कर.

स्वरा भास्कर.

स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने कहा, ‘मैं यहां कलाकार के तौर पर आई हूं और देश के नागरिक के तौर पर उन लोगों का प्रतिनिधित्व करती हूं, जो शहरों में पले-बढ़े लेकिन कभी गांव नहीं गए.’ भास्कर ने कहा कि सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई, देश के हर नागरिक की लड़ाई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 11:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) और कई कलाकारों ने केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शनिवार को टीकरी बॉर्डर पर एक कंसर्ट में हिस्सा लिया. भास्कर के अलावा रब्बी शेरगिल (Rabbi Shergill), हरभजन मान, आर्य बब्बर, जैजी बैंस, नूर चाहल और गुरप्रीत सैनी भी किसानों के लिए आयोजित कंसर्ट में शामिल हुए. इसका आयोजन संयुक्त किसान मोर्चा के मुख्य मंच पर किया गया.

प्रदर्शन स्थल पर किसानों को संबोधित करते हुए भास्कर ने कहा, ‘मैं यहां कलाकार के तौर पर आई हूं और देश के नागरिक के तौर पर उन लोगों का प्रतिनिधित्व करती हूं, जो शहरों में पले-बढ़े लेकिन कभी गांव नहीं गए.’ भास्कर ने कहा कि सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई, देश के हर नागरिक की लड़ाई है.

उन्होंने कहा, ‘मैं पूरे देश की तरफ से आप सभी का धन्यवाद करती हूं कि इस प्रदर्शन के माध्यम से आप हमारी लड़ाई लड़ रहे हैं. मुझे आज शर्म आ रही है कि हमारा समाज और देश ऐसा हो गया है, जहां बुजुर्गों की देखभाल करने के बजाए हमने उन्हें इतनी ठंड में सड़कों पर बैठने के लिए मजबूर कर दिया है.’


स्वरा भास्कर ने कहा, ‘हम इतने बेशर्म और अहंकारी हो गए हैं कि इन लोगों के दर्द का हमें अहसास नहीं होता. अगर देश हमारी मां है, तो किसान पिता हैं क्योंकि वे हमें भोजन मुहैया कराते हैं.’ प्रदर्शन के उद्देश्यों पर सवाल उठाने वाले लोगों पर हमला करते हुए भास्कर ने कहा कि ऐसे लोग प्रदर्शनकारियों के खिलाफ ‘गलत आरोप’ लगा रहे हैं.

भास्कर ने कहा, ‘वे हर दिन आपको गाली दे रहे हैं और लोगों को आपके खिलाफ भड़का रहे हैं. मैं आप सबसे इन लोगों की तरफ से माफी मांगती हूं.’ केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में कड़ाके की ठंड के बावजूद हजारों किसान 26 नवंबर से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर डटे हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज