लाइव टीवी

'कन्हैया कुमार' के लिए चुनाव प्रचार करने के चलते स्वरा भास्कर से छ‌िने 4 ब्रांड्स!

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 9:37 AM IST
'कन्हैया कुमार' के लिए चुनाव प्रचार करने के चलते स्वरा भास्कर से छ‌िने 4 ब्रांड्स!
स्वरा ने दो सीपीआई और दो आप उम्मीदवारों का लोकसभा चुनाव में प्रचार किया था.

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Polls) में कुछ उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करने के चलते मेरे हाथ से चार ब्रांड छिन गए. जानिए उन्होंने किन-किन उम्मीदवारों का किया था प्रचार...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 9:37 AM IST
  • Share this:
मुंबई. एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में कुछ प्रत्याशियों का प्रचार करने के चलते उनके हाथ से चार ब्रांड्स का काम छिन गया. चुनावी प्रचार के चलते उन ब्रांड्स ने स्वरा भास्कर से काम वापस ले लिया. उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के दौरान स्वरा ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) से उभरे छात्र नेता और बिहार के बेगुसराय लोकसभा से बतौर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार का खुलकर समर्थन किया था. यहां तक वह लोकसभा क्षेत्र में प्रचार के लिए भी गई थीं.

हालांकि स्वरा भास्कर ने यह भी कहा कि इन दिनों सामाजिक और राजनीतिक विषयों पर फिल्म बनाने को लेकर बॉलीवुड थोड़ा जिम्मेदार हुआ है. वह अपनी आने वाली फिल्म 'शीर कोरमा' के पोस्टर लॉन्चिंग के मौके पर बोल रही थीं. उन्होंने अपनी को-स्टार दिव्या दत्ता और निर्देशक फराज आरिफ अंसारी के साथ बातचीत के दौरान कहा कि बॉलीवुड पर इस बात की बड़ी जिम्मेदारी है कि वह समाज को क्या दे रहा है.

स्वरा भास्कर के अनुसार, "मैं समझती हूं कि यही समय है कि बॉलीवुड और दूसरी भाषाओं के सिनेमाकारों को भी थोड़ा और ज्यादा संवेदनशील हो जाना चाहिए. क्योंकि यही वो समय है जब इस बात से फर्क पड़ रहा है कि सिनेमाकार किन मुद्दों को उठा रहा है. अब जरूरी हो गया है कि फिल्मों में भी धर्म, जाति और लैंगिक विषमताओं पर बात की जानी चाहिए."

swara-kanhaiya
स्वरा ने कन्हैया के लिए जमकर प्रचार किया था.


स्वरा भास्कर के मुताबिक, "मेरे स्तर पर पूछें तो वाकई मेरे रास्ते अलग हैं. लेकिन अगर अल्पसंख्यक लोग कहते हैं कि देश में असहिष्‍णुता है तो उनकी बात भी सुनी जानी चाहिए. आप केवल इस आधार पर उनकी बात को अनसुनी नहीं कर सकते कि आप अल्पसंख्यक नहीं हैं. अगर कोई दलित कहता है कि मैं डरा हुआ हूं, मुझे लिंचिंग होने का भय है तो उसकी बात को सुना जाना चाहिए. इसे कतई इस तरह से नहीं देखा जाना चाहिए कि आपके साथ नहीं हुआ है तो आपको इससे क्या मतलब है. हमें उनको सुनने की जरूरत है."

लेस्बियन का किरदार निभा रही हैं स्वरा
'शीर कोरमा' एक लेस्बियन कपल की कहानी है. इसमें स्वरा के साथ दिव्या दत्ता एक लेस्बियन कपल के तौर पर देखी जाएंगी. इनके अलावा फिल्म में शबाना आजमी भी हैं. महिलाओं के मिजाज को ऑन-स्क्रीन उकेरने के सवाल पर स्वरा भास्कर ने कहा कि 'तनु वेड्स मनु' और 'जव वी मेट' जैसी फिल्मों में हमने महिलाओं में भ्रम की स्थिति और उनकी अजीबो-गरीब हरकतों को देखा. लेकिन इसके बाद भी फिल्म की हीरोइनों के किरदार को 'बैड गर्ल' की श्रेणी में नहीं रखा गया.
Loading...

swara bhaskar
स्वरा ने लोकसभा चुनाव में दिल्ली में आप की प्रत्याशी आतिशी मार्लेना के लिए भी प्रचार किया था.


Bigg Boss-13: बाथरूम का दरवाजा खोलकर नहा रहा था ये कंटेस्टेंट, फिर हुआ कुछ ऐसा

लोकसभा चुनाव में प्रचार चलते हाथ से निकल गए चार ब्रांड
सार्वजनिक जीवन जीने और राजनैतिक मामलों पर टीका-टिप्पणी व खुलकर किसी राजनेता के समर्थन के सवाल पर स्वरा भास्कर ने कहा, "जिस दिन मैं लोकसभा चुनाव 2019 में कुछ प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार को गई, उसी दिन मैंने चार ब्रांड खो दिए, तीन इवेंट खो दिए. असल में सार्वजनिक जीवन जीने के दौरान कई चीजें दांव पर लगी होती हैं. कई बार किसी सुपरस्‍टार के किसी बयान के बाद उसकी कार पर पत्‍थर फेंके जाते हैं. गौर करें तो पाएंगे कि बतौर स्टार जीवन जीते वक्त खुद की जिंदगी, परिवार और करियर लगातार दांव पर लगे होते हैं. लेकिन एक बेहतर समाज की जिम्मेदारी है कि वो सबको मौका दे."

The Sky Is Pink: पहले दिन ही हालत खराब, बॉक्स ऑफिस पर कमाए सिर्फ इतने करोड़

इन उम्मीदवारों के लिए स्वरा भास्कर ने किया था प्रचार
स्वरा भास्कर ने लोकसभा चुनाव 2019 में बेगुसराय के सीपीआई उम्मीदवार कन्हैयार कुमार, आप उम्मीदवार आतिशी और राघव चड्ढा व सीपीएम प्रत्याशी अमर राम के लिए प्रचार किया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 8:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...