अपना शहर चुनें

States

Tandav controversy: विरोध के बाद मेकर्स का फैसला, आपत्तिजनक सीन में होगा बदलाव

'तांडव' वेब सीरीज अमेजन प्राइम पर र‍िलीज हुई है.
'तांडव' वेब सीरीज अमेजन प्राइम पर र‍िलीज हुई है.

तांडव (Tandav) के मेकर्स ने सफाई जारी करते हुए वेब सीरीज में बदलाव करने का फैसला कर लिया है. जारी किए गए बयान में मार्गदर्शन और समर्थन के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय का आभार भी व्यक्त किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 8:43 PM IST
  • Share this:
मुंबई. सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया स्टारर 'तांडव (Tandav)' को लेकर हो रहे विवादों के बीच अब मेकर्स ने इसके आपत्तिजनक सीन में बदलाव करने का फैसला कर लिया है. इसके साथ अपनी ओर से इस मामले पर सफाई भी जारी कर दी है. अमेजन प्राइम वीडियो पर प्रसारित वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्माताओं ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने इस पर उठे विवाद के बाद लोगों की चिंताओं को दूर करने के लिए बदलाव करने का फैसला किया है.

सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया और मोहम्मद जीशान अय्यूब अभिनीत ‘तांडव’ का प्रसारण पिछले सप्ताह शुरू हुआ लेकिन इसमें हिंदू देवी देवताओं के चित्रण को लेकर विवाद शुरू हो गया. इसमें विवाद के केंद्र में एक दृश्य है जिसमें कॉलेज छात्र शिवा का किरदार अदा कर रहे अय्यूब को एक मंच पर भगवान महादेव का चित्रण करते हुए दिखाया गया है.


इस शो की टीम ने एक आधिकारिक वक्तव्य में दोहराया कि उनका किसी की भावनाओं को आहत करने का कोई इरादा नहीं था. बयान में कहा गया, ‘हम देशवासियों की भावनाओं का बहुत सम्मान करते हैं. हमारी किसी व्यक्ति, जाति, समुदाय की धार्मिक भावनाओं या धार्मिक आस्थाओं को आहत करने या किसी संस्था, राजनीतिक दल या व्यक्ति (जीवित अथवा मृत) को अपमानित करने का कोई इरादा नहीं था’.



बयान के अनुसार, ‘तांडव की पूरी यूनिट ने वेब सीरीज को लेकर जताई गयी चिंताओं पर ध्यान देने के लिए इसमें बदलाव करने का फैसला किया है’. शो की टीम ने इस मामले में मार्गदर्शन और समर्थन के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय का आभार जताया. बयान में कहा गया, ‘अगर सीरीज से किसी व्यक्ति की भावनाएं गैर-इरादतन आहत हुई हैं तो हम एक बार फिर माफी मांगते हैं’.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज