शूटर दादी चंद्रो तोमर का निधन, तापसी-भूमि ने जताया दुख, कंगना-रणदीप हुड्डा ने भी जाहिर किया शोक

शूटर दादी ने निधन पर दुखी बॉलीवुड कलाकार. (फोटो साभार: Instagram/bhumipednekar/Twitter)

शूटर दादी ने निधन पर दुखी बॉलीवुड कलाकार. (फोटो साभार: Instagram/bhumipednekar/Twitter)

इंटरनेशनल शूटर दादी चंद्रो तोमर (Chandro Tomar) को भी कोरोना वायरस ने निगल लिया. इनके निधन पर तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) , भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar), कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और रणदीप हुड्डा (Randep Hooda) ने दुख जताते हुए यादगार फोटोज शेयर किए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2021, 6:10 PM IST
  • Share this:
मुंबई : शूटर दादी के नाम से फेमस चंद्रो तोमर (Chandro Tomar) को सांस लेने में परेशानी होने के बाद मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां हालात बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. कोरोना से संक्रमित दादी ने 89 साल की उम्र में मेरठ के आनंद अस्पताल में आखिरी सांस ली. चंद्रो तोमर 26 अप्रैल को कोरोना की चपेट में आईं थीं. शूटर दादी पर हाल ही में ‘सांड की आंख’ नामक फिल्म बनाई गई थी. इस फिल्म की वजह से तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर जैसी बॉलीवुड एक्ट्रेस उनके काफी करीब आ गई थीं.

फिल्म में तापसी पन्नू ने शूटर दादी की भूमिका निभाई थी. तापसी पन्नू ने ट्विटर अकाउंट पर चंद्रो दादी के साथ थ्रोबैक फोटो शेयर करते हुए लिखा ‘आप हमेशा एक प्रेरणा रहेंगी..आप उन लड़कियों में हमेशा जिंदा रहेंगी जिन्हें आपने जीने की उम्मीद दिखाई. मेरी प्यारी क्यूटेस्ट रॉकस्टार, आपकी आत्मा को शांति मिले’.



वहीं भूमि पेडनेकर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके साथ कई फोटोज शेयर कर इमोशनल पोस्ट लिख श्रद्धांजलि दी. लिखा ‘शूट चंद्रो दादी के आक्समिक निधन से मैं बहुत आहत हूं. ऐसा लगता है कि मेरे कोई अपना चला गया. उन्होंने महानता भरी जिंदगी जी. दूसरे के लिए एक मिसाल थीं. उनकी लीगेसी उन लड़कियों के माध्यम से चलती रहेगी जिन्होंने उन्हें रोल मॉडल के तौर पर अपनाया है’.


वहीं कंगना रनौत ने गोल्फर अर्जुन भाटी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा –‘नहीं प्लीज नहीं...’





वहीं एक्टर रणदीप हुड्डा ने अपने साथ दादी की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया ‘म्हारी चंद्रो दादी गई’



बता दें कि चंद्रो तोमर ने 60 साल की उम्र में निशानेबाजी में अपने करियर की शुरुआत की और नेशनल लेवल पर कई प्रतियोगताएं जीतने में सफल रहीं. इंटरनेशनल टूर्नामेंटों में भी चंद्रो तोमर ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था. विश्व में उनको सबसे उम्रदराज निशानेबाज का दर्जा मिला था. दादी को स्त्री शक्ति सम्मान राष्ट्रपति पुरस्कार मिला था. शूटर दादी यूपी के बागपत जिले में गांव जोहड़ी की रहने वाली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज