'Haseen Dillruba' के बहाने तंज कसने वालों को तापसी पन्नू ने दिया मुंहतोड़ जवाब

फिल्म 'हसीन दिलरुबा' 2 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. (फोटो साभारः Instagram/Taapsee Pannu)

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने ऐसे लोगों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करना जारी रखा है, जो उनकी नई फिल्म 'हसीन दिलरुबा' (Haseen Dillruba) की गलत आलोचना कर रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्लीः तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और लेखिका कनिका ढिल्लों (Kanika Dhillon) ने फिल्म 'हसीन दिलरुबा' (Haseen Dillruba) के निगेटिव रिव्यूज को लेकर खुलकर अपनी बात रखी है. एक्ट्रेस ने एक बातचीत के दौरान कहा कि इन आलोचनाओें के बीच, उनकी काफी तारीफ भी हो रही है. विनील मैथ्यू के निर्देशन में बनी फिल्म 'हसीन दिलरुबा' 2 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. फिल्म में विक्रांत मैसी और हर्षवर्धन राणे भी हैं. तापसी और कनिका दोनों ने फिल्म को मिली आलोचनाओं के प्रति अपनी आपत्ति दर्ज कराई है. यह फिल्म खराब संबंधों और घरेलू हिंसा को दर्शाती है.

    तापसी पन्नू ने द क्विंट को दिए इंटरव्यू में कहा, 'चर्चा अच्छी होती है, बहस अच्छी होती है, लेकिन यह बहस के लहजे में होनी चाहिए और दूसरे व्यक्ति पर धूर्तता के साथ तंज कसने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. आप कौन होते हैं यह बताने वाले कि यह गलत है? आप दर्शक हैं. आप बताते हैं कि आपको फिल्म के बारे में क्या गलत लगा, लेकिन इसे अपने निजी नजरिये के रूप में रखें. आप हजारों लोगों को प्रभावित करने के लिए, दी गई शक्ति का गलत इस्तेमाल न करें, क्योंकि जब मैं एक एक्ट्रेस के रूप में कोई फिल्म करने के लिए कदम बढ़ाती हूं, तो मैं किसी मुद्दे पर अपनी निजी राय को अलग रखती हूं.'

    ये भी पढ़ेंः दिलीप कुमार से अक्षय कुमार तक, बॉलीवुड के वे 29 सितारे जिनका असली नाम पहले कुछ और था

    फिल्म की लेखिका कनिका ढिल्लों ने कहा, 'घरेलू हिंसा के महिमामंडन और नारीवाद विरोधी स्टैंड पर बहस होना अच्छा है, क्योंकि हम सब एक ही साइड हैं. नारीवाद क्या है और जेंडर पॉलिटिक्स क्या है, इसका कॉपीराइट आपके पास नहीं है. हम एक ही साइड हैं, पर हमारी चीजों को लेकर अलग-अलग व्याख्याएं हैं. अगर कोई बिना किसी धूर्तता के अपनी राय रखता है. किसी को नीचा दिखाने के मकसद से ऐसा नहीं करता है, तो मैं उसे स्वीकार कर पाती हूं, उसे पढ़ती हूं, उसके बारे में सोचती हूं. चूंकि कई दफा कला में, आप जैसा दिखाना चाहते हैं, वैसा दूसरे तक पहुंचता नहीं है. अगर आप यह कहने के लिए वापस लौटते हैं कि मेरा विश्लेषण बिलकुल गलत है और आपका एकदम सही है, तो मैं इस पर आपत्ति जताऊंगी.' कनिका का मानना है कि जेंडर पॉलिटिक्स को लेकर उनकी समझ बेहतर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.