Home /News /entertainment /

tahir raj bhasin birthday special how did he start his film journey an

Tahir Raj Bhasin B'day Spl: ताहिर राज भसीन कैसे बने बॉलीवुड के नामचीन सितारे? ऐसी रही उनकी जर्नी

ताहिर ने 13 साल की उम्र में एक्टिंग की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी. (Instagram/tahirrajbhasin)

ताहिर ने 13 साल की उम्र में एक्टिंग की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी. (Instagram/tahirrajbhasin)

Happy Birthday Tahir Raj Bhasin: ताहिर राज भसीन (Tahir Raj Bhasin) बीते दिनों कबीर खान की फिल्म '83' में सुनील गावस्कर का रोल निभाने की वजह से सुर्खियों में थे. वे आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. एक्टर के फैंस उन्हें सोशल मीडिया के जरिये बर्थडे विश कर रहे हैं. आइए, इस खास मौके पर एक्टर के फिल्मी सफर पर गौर करें.

अधिक पढ़ें ...

ताहिर राज भसीन (Tahir Raj Bhasin) बॉलीवुड का एक चर्चित चेहरा हैं. ताहिर ने 2012 में आई फिल्म ‘किस्मत लव पैसा दिल्ली’ से डेब्यू किया था. वे सुशांत सिंह राजपूत स्टारर फिल्म ‘छिछोरे’ (2019) में अपने रोल की वजह से मशहूर हुए थे. आज 21 अप्रैल को एक्टर के बर्थडे पर उनकी लाइफ को थोड़ा और करीब से जानते हैं.

ताहिर राज भसीन का जन्म 21 अप्रैल 1987 को हुआ था. वे दिल्ली के रहने वाले हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उनके पिता इंडियन एयर फोर्स के रिटायर्ड ऑफिसर हैं, जबकि उनकी मां ने ‘कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री’ और एप्टेक कंप्यूटर के लिए काम किया है. ताहिर के पिता और दादा दोनों ने भारतीय वायु सेना में फाइटर पायलट के तौर पर अपनी सेवाएं दी थीं.

ताहिर 13 साल की उम्र में लेने लगे थे एक्टिंग की ट्रेनिंग
ताहिर स्कूल में काफी एक्टिव थे. वे एकेडमिक और एक्स्ट्राकरिकुलर एक्टिविटीज दोनों में अच्छे थे. वे एक बास्केटबॉल खिलाड़ी थे और कॉलेज में डांस और थिएटर से जुड़े हुए थे. ताहिर ने 13 साल की उम्र से एक्टिंग की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी और 15 साल की उम्र में उन्होंने बैरी जॉन एक्टिंग स्कूल ज्वॉइन कर लिया था.

ताहिर को जब अपने जुनून के बारे में पता चला
ताहिर ने दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन की पढ़ाई की थी. उन्होंने अपने कॉलेज के दिनों में आमिर रजा हुसैन के साथ एक वर्कशॉप भी की थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब उन्होंने आईआईटी बॉम्बे के मूड इंडिगो फेस्टिवल में हिस्सा लिया था, तो उन्हें एक्टिंग को लेकर अपने जुनून के बारे में पता चला था. उन्होंने फिर इंडस्ट्री में अपने पैशन को फॉलो करने का फैसला किया.

ताहिर ने 23 साल की उम्र में किया मुंबई का रुख
ताहिर ने पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए, ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न यूनिवर्सिटी का रुख किया और मीडिया में डिग्री हासिल की. ताहिर 23 साल की उम्र में मुंबई चले गए और मॉडलिंग असाइनमेंट लेना शुरू किया. वे ‘इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस एक्टिंग एंड बिहेवियरल स्टडीज’ से जुड़ गए.

Tags: Actor, Bollywood Birthday

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर