तांडव वेब सीरीज विवाद: अमेजन हेड की जमानत याचिका पर कल फिर SC में होगी सुनवाई

वेब सीरीज तांडव (फाइल फोटो)

वेब सीरीज तांडव (फाइल फोटो)

25 फरवरी को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मामले में अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है.

  • Share this:
मुंबई. वेब सीरीज तांडव (Tandav Web Series) को लेकर अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया (Amazon Prime Video India) की दिक्‍कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया की कंटेट हेड अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit) ने वेब सीरीज 'तांडव' केस में अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की तरफ रुख किया. अपर्णा पुरोहित की अग्रिम जमानत की अपील पर कोर्ट में आज सुनवाई हुई, लेकिन कोर्ट से अभी उन्हें राहत नहीं मिली. अब इस मामले पर फिर से कल यानी शुक्रवार (5 मार्च) को सुनवाई होगी.

सुनवाई में ओटीटी प्लेटफार्म पर आपत्तिजनक कंटेंट दिखाए जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई. कोर्ट ने कहा कि ओटीटी प्लेटफार्म पर स्क्रीनिंग की जरूरत है कभी कभी इस प्लेटफॉर्म पर पोर्नोग्राफी भी दिखाई जाती है.

अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit) का केस लड़ रहे वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने उनके बचाव में कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए बनाए गए रेगुलेशन अभी हाल ही में आए हैं, ऐसे में वे उन रेगुलेशन को जल्द ही देखेंगे. उन्होंने अर्पिता के बचाव में यह भी कहा कि वह अमेजन की एक कर्मचारी हैं. ऐसे में कार्रवाई उनके खिलाफ होनी चाहिए जिन्होंने वेब सीरीज बनाई है.

25 फरवरी को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मामले में अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा. उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिंदू देवी-देवताओं के अपमानजनक चित्रण और सीरीज के माध्यम से धार्मिक द्वेष को बढ़ावा देने के लिए अमेजन के मुख्य कार्यकारी के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की थी. उन पर हिंदू देवी-देवताओं की छवि खराब करने का आरोप है. साथ ही आरोप लगाया गया है कि पीएम के किरदार को प्रतिकूल तरीके से दिखाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज