अपना शहर चुनें

States

'तांडव' पर मचे बवाल के बीच न‍िर्देशक अली अब्‍बास जफर ने मांगी माफी, जारी क‍िया बयान

'तांडव' वेब सीरीज अमेजन प्राइम पर र‍िलीज हुई है.
'तांडव' वेब सीरीज अमेजन प्राइम पर र‍िलीज हुई है.

न‍िर्देशक अली अब्‍बास जफर (Ali Abbas Zafar) की डेब्‍यू वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) पर उठे व‍िवादों के बाद माफी मांग ली है. उन्‍होंने अपनी इस वेब सीरीज को पूरी तरह काल्‍पनिक बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 7:56 PM IST
  • Share this:
मुंबई. न‍िर्देशक अली अब्‍बास जफर (Ali Abbas Zafar) की डेब्‍यू वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) पर र‍िलीज के साथ ही जमकर हंगामा हो रहा है. सैफ अली खान (Saif Ali Khan), ड‍िंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) स्‍टारर ये वेब सीरीज अमेजन प्राइम पर र‍िलीज हुई थी. भावनाओं को आहत करने के आरोपों के बीच अब इस सीरीज के न‍िर्देशक ने माफी मांग ली है. अली अब्‍बास ने ट्व‍िटर पर अपना बयान जारी करते हुए बताया है कि उनकी वेब सीरीज की कहानी पूरी तरह 'काल्‍पनिक' है और क‍िसी भी घटना से इसकी तुलना पूरी तरह एक संयोग मात्र है.

अली अब्‍बास जफर ने पूरी कास्‍ट और क्रू की तरफ से बयान जारी करते हुए ल‍िखा, 'हम वेब सीरीज तांडव पर आ रही जनता की प्रतिक्रिया को ध्‍यान से देख रहे हैं और आज सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ हुई बैठक में हमें इस वेब सीरीज के कुछ तथ्‍यों से जुड़ी कई सारी श‍िकायतों और आपत्तियों के बारे में पता चला, जो इसके कंटेंट के बारे में हैं. हमें पता चला कि वेब सीरीज की कुछ चीजों ने लोगों की भावनाओं को भड़काया है.'





उन्‍होंने आगे ल‍िखा, 'वेब सीरीज 'तांडव' पूरी तरह एक काल्‍पनिक कहानी है और इसका क‍िसी भी व्‍यक्ति या घटना से जुड़ना महज एक संयोग है. इस वेब सीरीज की कास्‍ट या क्रू का क‍िसी भी जीवित या मृ‍त व्‍यक्ति, जाति, समाज, धर्म या धार्मिक व‍िचारों, क‍िसी संस्‍थान, क‍िसी राजनीतिक पार्टी या राजनीतिक व्‍यक्ति की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का उद्देश्‍य नहीं है. इस शो की पूरी कास्‍ट और क्रू जनता की भावनाओं को ध्‍यान में रखते हुए अनजाने की उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लि‍ए माफी मांगती है.'



ये वेब सीरीज अमेजन प्राइम पर र‍िलीज हुई है.










वेब सीरीज और विवाद
वेब सीरीज तांडव रिलीज के साथ ही विवादों में इसलिए भी घिर गई है क्योंकि इसमें दिखाए गए कुछ अंश हिंदू देवी-देवताओं के अपमान के तौर पर देखे जा रहे हैं. हिंदूवादी संगठनों का आरोप है कि वेब सीरीज में जिस तरह भगवान शिव और नारद मुनि के बीच संवाद दिखाया गया है वह हिंदू देवताओं का सीधे तौर पर अपमान है. इस सीरीज के निर्माता निर्देशक और इसमें काम करने वाले अभिनेता इस अपमान के लिए जिम्मेदार हैं. लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.














अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज