AIB से अलग हुए तन्मय भट्ट, संस्थापक गुरसिमरन खंबा पर भी लगे गंभीर आरोप

AIB की स्टेटमेंट के मुताबिक अब तन्मय उनके रोजाना के कामकाज या उससे जुड़े किसी भी काम से जुड़े नहीं रहेंगे.

News18Hindi
Updated: October 8, 2018, 6:50 PM IST
AIB से अलग हुए तन्मय भट्ट,  संस्थापक गुरसिमरन खंबा पर भी लगे गंभीर आरोप
AIB की स्टेटमेंट के मुताबिक अब तन्मय उनके रोजाना के कामकाज या उससे जुड़े किसी भी काम से जुड़े नहीं रहेंगे.
News18Hindi
Updated: October 8, 2018, 6:50 PM IST
AIB के सबसे पॉपुलर चेहरे तन्मय भट्ट अब इससे अलग हो रहे हैं. उनके साथ-साथ गुरसिमन खम्बा भी अब इसका हिस्सा नहीं रहेंगे. इंटरनेट पर चल रहे #Metoo कैंपेन और सोशल मीडिया पर AIB की लगातार ट्रोलिंग के बाद ये फैसला लिया गया है. AIB ने एक बयान जारी कर ये बात बताई.

AIB की स्टेटमेंट के मुताबिक अब तन्मय उनके रोजाना के कामकाज या उससे जुड़े किसी भी काम से जुड़े नहीं रहेंगे. इस सारे मामले की शुरुआत AIB के सदस्य रहे उत्सव चक्रवर्ती पर लगे यौन शोषण के आरोपों से हुई.

दरअसल इस मामले के सोशल मीडिया पर तूल पकड़ने के बाद AIB ने दो बयान जारी किए थे. इनमें से दूसरे में ये बताया गया था कि तन्मय को इस बात की जानकारी थी कि उत्सव ने क्या किया है. लेकिन पीड़िता इस मामले को आगे नहीं बढ़ाना चाहती थीं इसलिए कोई एक्शन नहीं लिया गया.


Loading...

तन्मय की इस माफी के बाद भी इस मामले में AIB के गैरजिम्मेदाराना रवैये को लेकर बातें हो रही थीं. ट्विटर यूजर्स इसे  'लेट माफी' और 'चलता है ब्रो' एटिट्यूड बता रहे थे.

वहीं नाम न जाहिर करने की इच्छा रखने वाली महिला ने एक पत्रकार के ट्विटर हैंडल के जरिए अपना बयान पोस्ट किया. महिला ने कहा कि हम सहमति से दो-तीन बार रिश्तों में गए और दोस्त बने रहे लेकिन चीजें तब बिगड़ गई जब दो मौको पर खंबा ने उस वक्त मेरा फायदा उठाने की कोशिश की जब हम बाहर थे. महिला ने कहा, ‘‘...मैंने सभी चीजों की अनदेखी की और उसकी दोस्त बनी रही.’’

महिला ने कहा कि खंबा ने बाद में यह महसूस किया कि वह मुझे पसंद करता है लेकिन उस समय वह एक दूसरे रिश्ते में थी. उन्होंने कहा, 'इसके बाद पांच महीनों तक नशे में फोन करना, दोस्ती बर्बाद करने की धमकी देता, इमोनशनल ब्लैकमेल आदि चलता रहा.' महिला ने कहा कि खंबा के साथ चल रही ऐसी चीजों को लेकर वह तनाव, बेचैनी और भारी दबाव में थी जिसे वह कुछ हद तक आज भी महसूस करती है.

विकास बहल को लेकर बोले ऋतिक रोशन- ऐसे शख्स के साथ काम करना असंभव

महिला ने कहा कि उसने सामने आने का फैसला किया क्योंकि वह उस धोखे से परेशान होती थीं जब खंबा को स्मार्ट, सचेत और सजग व्यक्ति के तौर पर देखा जाता था. दूसरी तरफ खंबा ने माना कि खारिज किए  जाने पर उसने दुर्व्यवहार किया लेकिन कहा कि उन्होंने कभी सहमति का उल्लंघन नहीं किया.

खंबा ने कहा, 'यह सच है कि जब वह किसी दूसरे शख्स से डेट कर रही थी तब मैं उसे पसंद करता था. इस दौरान अपनी दोस्ती और इतिहास को देखते हुए मुझे खारिज होने का अहसास हुआ और मैं नाराज हुआ और उचित व्यवहार नहीं किया. यह एक विषाक्त संबंध बन गया और मैं उसके लिये बिनाशर्त माफी मांगना चाहूंगा जो मैंने पूर्व में किया. उस व्यवहार की जरूरत नहीं थी.' खंबा ने कहा कि महिला ने उससे संपर्क किया था और उन्होंने फिर दोस्त होने की कोशिश की लेकिन वह पहले ही अब अपनी पत्नी के साथ रिलेशनशिप में थे.

यह भी पढ़ें:

न्यूड फोटो मंगवाने वाले उत्सव चक्रवर्ती की हरकतें पहले से जानते थे तन्मय भट्ट: AIB
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...