• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Tanuja Bday Special: 70s की सबसे बिंदास एक्ट्रेस हैं तनुजा, गुस्से में डायरेक्टर ने लगाया था थप्पड़

Tanuja Bday Special: 70s की सबसे बिंदास एक्ट्रेस हैं तनुजा, गुस्से में डायरेक्टर ने लगाया था थप्पड़

तनुजा आज 78वां जन्मदिन मना रही हैं.

तनुजा आज 78वां जन्मदिन मना रही हैं.

Happy Birthday Tanuja: तनुजा (Tanuja) एक फिल्मी बैकग्राउंड के परिवार से ताल्लुक रखती हैं इसलिए एक्ट्रेस बनना उनके परिवार के वालों के लिए बिल्कुल भी शॉकिंग नहीं था. उनकी मां शोभना खुद भी एक हिट एक्ट्रेस थीं और उनके पिता कुमारसेन समर्थ भी प्रोड्यूसर थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    तनुजा (Tanuja) 70 के दशक की सबसे हिट एक्ट्रेस में शुमार हैं. आज तनुजा अपना 78वां जन्मदिन मना (Happy Birthday Tanuja) रही हैं. तनुजा एक फिल्मी बैकग्राउंड के परिवार से ताल्लुक रखती हैं इसलिए एक्ट्रेस बनना उनके परिवार वालों के लिए बिल्कुल भी शॉकिंग नहीं था. उनकी मां शोभना खुद भी एक हिट एक्ट्रेस थीं और उनके पिता कुमारसेन समर्थ भी प्रोड्यूसर थे. ऐसे में तनुजा ने बॉलीवुड में कम उम्र में ही कदम रख दिया था और बेहद कम उम्र से उन्होंने स्टारडम इंज्वॉय कर रही थीं.

    तनुजा (Tanuja) को पढ़ाई करने के लिए कम उम्र में स्विट्जरलैंड भेजा गया, जहां उन्होंने अंग्रेजी, फ्रेंच और जर्मन भाषा सीखी. माना जाता है कि गीता बाली की अचानक मृत्यु से बॉलीवुड में जो एक सहज अभिनेत्री की जगह खाली हुई थी, उसे तनुजा पूरा करने में सफल रही थीं.

    दिखाती थीं खूब नखरे
    हालांकि, तनुजा को शुरुआत में लगा कि उनकी मां और बहन सभी एक्ट्रेस हैं तो कोई दिक्कत नहीं आएगी. उन्हें ‘छबीली’ फिल्म से उनकी मां शोभना सामर्थ ने लॉन्च किया. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान तनुजा खूब नखरे दिखाती थीं. उनकी इस आदत से पूरी टीम परेशान रहती थी. इसके बाद भी फिल्म में उन्होंने ऐसा ही किया. वो हर समय हंसते, मजाक करते रहती थीं.

    शोभना, तनुजा और काजोल एक साथ.

    डायरेक्टर ने मारा थप्पड़
    वहीं, एक समय ऐसा आया जब उन्हें रोना था लेकिन वो इतना हंस रही थीं कि सीन पूरा नहीं कर पा रहीं थीं. तनूजा ने केदार शर्मा से कहा कि आज उनका रोने का मूड नहीं है. इस बात से उनके डायरेक्टर इतना भड़क गए कि उन्होंने तनुजा को थप्पड़ जड़ दिया.

    मां ने भी जड़ा थप्पड़
    तनुजा रोते हुए अपनी मां के पास पहुंची और केदार शर्मा की जमकर शिकायत की. पूरी घटना सुनकर उनकी मां ने भी उन्हें उल्टा एक थप्पड़ जड़ दिया. इसके बाद वो तनुजा को सेट पर लेकर गईं और फिल्म की शूटिंग शुरू हुई.

    बंगाली फिल्मों में रहीं हिट
    वहीं, तनुजा की बेटी काजोल बॉलीवुड की सबसे हिट एक्ट्रेसेस में शुमार हैं. उनकी फैन फॉलोइंग हर उम्र के दर्शकों के बीच है. तनुजा ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया. इसके अलावा उन्होंने बांग्ला फिल्मों में भी पहचान बनाई. उनकी जोड़ी उत्तम कुमार और सौमित्र चटर्जी के साथ हिट हुई.

    सबसे बिंदास एक्ट्रेस
    तनुजा को अपने समय की सबसे बिंदास एक्ट्रेस माना जाता है. तनुजा उन कुछ एक्ट्रेसेस में थीं तो सिगरेट और व्हिस्की पीती थीं लेकिन उन्हें बाकी एक्ट्रेसेस की तरह इसे छिपाना पसंद नहीं था. उन्होंने कभी ये परवाह नहीं की लोग क्या सोचेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज