Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: यूं ही नहीं 3000 एपिसोड पूरे होते...

टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah).
टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah).

Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: 3000 एपिसोड मील का पत्थर होने के बावजूद एक अंक मात्र है. हम इससे कहीं आगे जाएंगे. शो की इस सफलता में पूरी टीम की हिस्सेदारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 12:37 AM IST
  • Share this:
मुंबई. नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के डेली कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) ने तीन हजार एपिसोड पूरे कर लिए हैं. भारतीय टेलीविजन की दुनिया में किसी भी सीरियल के लिए यह उल्लेखनीय उपलब्धि है. इस महीने की 24 तारीख को तारक मेहता ने 3000 का आंकड़ा छुआ और लगातार 12 साल चलने वाला सीरियल बन गया. तारक मेहता का उल्टा चश्मा दुनिया में सबसे लंबे समय तक चलने वाला टेलीविजन कॉमेडी शो है.

वास्तव में यह एकमात्र ऐसा फैमेली सीरियल है जो देश के हर कोने में देखा जाता है और इसके दर्शक हर उम्र के हैं. इसकी बुनावट ऐसी है कि शो में दिखने वाली गोकुलधाम सोसायटी की पहचान मिनी इंडिया के रूप में होती है. सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया के सब टीवी पर 28 जुलाई 2008 को तारक मेहता का उल्टा चश्मा का प्रसारण शुरू हुआ था, जो आज भी जारी है. शो के निर्माता असित कुमार मोदी ने इस उपलब्धि के लिए फैंस को शुक्रिया कहा है. उन्होंने कहा कि मैं अपनी भावनाओं को शब्दों में व्यक्त नहीं कर पा रहा हूं.

इतने वर्षों में केवल लॉकडाउन के दिनों में कुछ बाधा आई मगर दर्शकों ने धैर्य रखा और हमारे साथ बने रहे. एक बार फिर हम अपने सामाजिक दायित्वों और मूल्यों वाली कहानी को लेकर दर्शकों के बीच आ चुके हैं. मोदी ने कहा कि 3000 एपिसोड मील का पत्थर होने के बावजूद एक अंक मात्र है. हम इससे कहीं आगे जाएंगे. शो की इस सफलता में पूरी टीम की हिस्सेदारी है. तारक मेहता का उल्टा चश्मा सब टीवी पर हर हफ्ते सोमवार से शुक्रवार को रात 8.30 बजे प्रसारित होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज