होम /न्यूज /मनोरंजन /Sholay में गब्बर के साथ फाइट सीन में दिख गया था ठाकुर का हाथ, खूब देखा जा रहा VIDEO

Sholay में गब्बर के साथ फाइट सीन में दिख गया था ठाकुर का हाथ, खूब देखा जा रहा VIDEO

(फोटो साभारः Youtube/phholmes)

(फोटो साभारः Youtube/phholmes)

फिल्म 'शोले' (Sholay) में ठाकुर (Thakur) और गब्बर सिंह (Gabbar Singh) के बीच एक लड़ाई का सीन बेहद लोकप्रिय है. यही वजह ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली: आज भी जब कभी फिल्म 'शोले' (Sholay) टीवी पर आती है, लोग इसे बड़े चाव से देखते हैं. इस फिल्म में धर्मेंद्र (Dharmendra) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जय-वीरू का रोल निभाकर लोगों के दिलों में छा गए थे. फिल्मी पर्दे की यह दोस्ती आज भी लोगों के लिए एक मिसाल है. वहीं संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) ठाकुर का रोल निभा कर अमर हो गए. इस फिल्म का हर पक्ष जबरदस्त था, फिर वह चाहे एक्टिंग हो या स्क्रिप्ट. लेकिन फिर भी कोई-न-कोई कमी छूट ही जाती है. शोले के साथ भी ऐसा ही हुआ था.

    फिल्म का यूं तो हर सीन अपने-आप में बेहद खास है, लेकिन ठाकुर और गब्बर सिंह की फाइट के क्या कहने. यह एक अनोखी फाइट है, जिसमें ठाकुर बिना हाथों के गब्बर का मुकाबला करता है. इस सीन में ठाकुर का हाथ दिख जाता है. फिल्म में दिखाया गया था कि गब्बर सिंह रिटायर्ड पुलिस अफसर ठाकुर बलदेव सिंह का दोनों हाथ काट देता है.

    " isDesktop="true" id="3522249" >
    बाद में जय-वीरू की मदद से ठाकुर गब्बर से बदला लेता है और बिना हाथों के फाइट करता है और इसी सीन में उसका हाथ कुर्ते के नीचे दिख जाता है. ठाकुर और गब्बर सिंह के बीच फाइट का यह सीन यूट्यूब पर भी मौजूद है. लोग इस सीन को खूब देखते हैं और जमकर रिएक्शन देते हैं.

    बता दें कि फिल्म 'शोले' में गब्बर सिंह का रोल अमजद खान ने किया था. इस फिल्म को सलीम-जावेद की जोड़ी ने लिखा था और गोपाल दास सिप्पी ने अपने बेटे रमेश सिप्पी के साथ मिलकर इसका निर्देशन किया था. फिल्म में हेमा मालिनी, जया बच्चन (जया भादुरी), अशरानी, जगदीप ने भी अहम किरदारों से समां बांध दिया था. आज भी इस फिल्म के डायलॉग्स कई मौकों पर बोले जाते हैं.

    Tags: Amitabh bachchan, Sholay

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें