द बिग बुल
4/5
पर्दे पर:8 अप्रैल 2021
डायरेक्टर : कूकी गुलाटी
संगीत : अजय नागर, सुनिधि चौहान, अंकित तिवारी
कलाकार : अभिषेक बच्चन, निकिता दत्ता, इलियाना डिक्रूज, सौरभ शुक्ला, सोहम शाह, राम कपूर
शैली :
यूजर रेटिंग :
0/5
Rate this movie

The Big Bull Review: शेयर मार्केट की तरह चढ़ती-उतरती है फिल्म, अभिषेक बच्चन ने किया खुश

(photo credit: instagram/@
bachchan)

(photo credit: instagram/@ bachchan)

अभिषेक बच्चन, इलियाना डिक्रूज और निकिता दत्ता स्टारर फिल्म द बिग बुल (The Big Bull) को डिज्नी हॉटस्टार पर रिलीज कर दिया गया है. 'द बिग बुल' 1992 के शेयर बाजार घोटाले पर बनी फिल्म है. इस घोटाले ने पूरे देश में तहलका मचा दिया था. आइए जानते हैं कैसी है द बिग बुल-

  • Share this:
The Big Bull Review: अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) स्टारर 'द बिग बुल (The Big Bull)' ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney + Hotstar) पर दस्तक दे चुकी है और दर्शकों के बीच खूब पसंद की जा रही है. फिल्म शेयर मार्केट की दुनिया में तहलका मचाने वाले भारतीय स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता के जीवन पर आधारित है, जिस पर पहले ही एक वेबसीरीज 'स्कैम 1992' धमाल मचा चुकी है. अब इसे फिल्मी रूप में पेश किया गया है. इसलिए जिस किसी ने भी प्रतीक गांधी स्टारर 'स्कैम 1992' देखी है, वह 'द बिग बुल' से इसकी तुलना जरूर करेगा.

कहानी-
द बिग बुल की कहानी 2020 से शुरू होती है. जहां एक पत्रकार मीरा राव (इलियाना डिक्रूज) अपनी किताब लॉन्च करती हैं. यहीं से हेमंत शाह (अभिषेक बच्चन) की कहानी की शुरुआत होती है, जो एक चॉल में रहता है, लेकिन उसके सपने बहुत बड़े होते हैं. चॉल में रहने वाला गुजराती हेमंत शाह एक लड़की से प्यार करता है. लेकिन, उसके सामने लड़की के पिता कई तरह की शर्तें रख देते हैं. सपना पूरा करने और प्यार पाने के लिए वह शेयर मार्केट की ओर बढ़ता है.

हेमंत अपने भाई वीरेन शाह (सोहम शाह) के साथ मिलकर शेयर मार्केट में अपना मुकाम बनाने की कोशिश में जुट जाता है और फिर उसे 'बिग बुल' के नाम से पुकारा जाने लगता है. हेमंत प्राइवेट और सरकारी बैंकों से लेन-देन के खेल के बीच राजनेताओं के करीब होने लगता है. इसी बीच पत्रकार मीरा हेमंत शाह के बैंक से किए हेर-फेर का खुलासा करने में जुट जाती है. इसके बाद कहानी कैसे आगे बढ़ती है इसके लिए आप फिल्म देखें-





निर्देशन-
निर्देशक कूकी गुलाटी ने बड़ी ही खूबसूरती से फिल्म की भारी-भरकम कहानी को ढाई घंटे में दिखाने कोशिश की है. अभिषेक बच्चन से लेकर सौरभ शुक्ला, महेश मांजरेकर, इलियाना डिक्रूज और निकिता दत्ता का करंट वैसे ही सामने आया है, जैसे की उनसे उम्मीद की गई थी.

एक्टिंग
बेहतरीन एक्टर्स से सजी यह फिल्म सभी किरदारों के साथ न्याय करती है. अभिषेक बच्चन ने हेमंत शाह के किरदार को पर्दे पर बखूबी उतारा है. हालांकि, इससे पहले भी अभिषेक कई फिल्मों के जरिए अपनी काबिलियत साबित कर चुके हैं, लेकिन महानायक अमिताभ बच्चन का बेटा होने के नाते दर्शकों की उम्मीद उनसे हमेशा से ही ज्यादा रही है. हेमंत शाह की मां के किरदार में सुप्रिया पाठक अपनी एक्टिंग से आपको अपनी तरफ खींचने में कामयाब रहेंगी. वीरेन शाह के रोल में सोहम शाह, मीरा राव के किरदार में इलियाना डिक्रूज भी बेहतरीन लगे हैं.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
4/5
स्क्रिनप्ल :
4/5
डायरेक्शन :
4.5/5
संगीत :
3.5/5
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज