‘द ब्रिजमैन’ गिरीश भारद्वाज की बायोपिक बना रहे हैं शांता कुमार, संतोष कोडेनकेरी करेंगे डायरेक्ट

बायोपिक ‘द ब्रिजमैन’ का पोस्टर.

बायोपिक ‘द ब्रिजमैन’ का पोस्टर.

गिरीश भारद्वाज (Girish Bhardwaj) को देश भर के दूरदराज के गांवों में लगभग 139 पुलों के निर्माण के कारण भारत के सेतु बंधु (Setu Bandhu) और ब्रिजमैन के रूप में जाना जाता है. ‘द ब्रिजमैन (The Bridgman)’ टाइटल से यह फिल्म कन्नड़ और हिंदी भाषाओं में रिलीज होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2021, 6:18 AM IST
  • Share this:
मुंबई. फिल्म निर्माता संतोष कोडेनकेरी (Santosh Kodankeri) और निर्माता शांता कुमार (Shanta Kumar), ‘द ब्रिजमैन गिरीश भारद्वाज (The Bridgman Girish Bhardwaj)’ की बायोपिक बनाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. भारद्वाज को देश भर के दूरदराज के गांवों में लगभग 139 पुलों के निर्माण के कारण भारत के सेतु बंधु (Setu Bandhu) और ब्रिजमैन के रूप में जाना जाता है. भारद्वाज को 2017 में पद्म श्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था.

‘द ब्रिजमैन (The Bridgman)’ टाइटल से यह फिल्म कन्नड़ और हिंदी भाषाओं में रिलीज होगी. यह प्रोजेक्ट 2016 में हिंदी हॉरर थ्रिलर ‘होम स्टे’ का निर्देशन करने वाले कोडेनकेरी ही डायरेक्ट करेंगे. निर्देशक को लगता है कि बायोग्राफिकल ड्रामा बनाना चुनौतीपूर्ण है क्योंकि अगर फिल्म निर्माता किसी शख्स के लाइफ को दिखाता है, तो दर्शकों को डॉक्यूमेंट्री फिल्म देखने का आभास हो सकता है.

डायरेक्टर संतोष कोडेनकेरी कहते हैं, ‘यह एक समानांतर फिल्म की तरह है. यह ‘सांड की आंख’ या ‘मांझी: द माउंटेन मैन’ जैसी फिल्म है, इसलिए फिल्म निर्माण की शैली एक सच्चे कैरेक्टर और विषय को सिनेमाई तरीके से चित्रित करना होगा. यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण है, अगर हम गिरीश भारद्वाज की कहानी को वैसे ही दिखाते हैं, तो यह एक डॉक्यूमेंट्री की तरह लग सकता है, इसलिए हमें कुछ सामग्रियों को जोड़ना होगा और हमें अपनी यात्रा के दौरान कुछ मुद्दों को दिखाना होगा.

फिल्म के लिए भारद्वाज से आवश्यक अनुमति लेने के बारे में बात करते हुए संतोष कोडेनकेरी ने कहा, ‘हमने उनके जीवन पर फिल्म बनाने के लिए उनकी आधिकारिक अनुमति ले ली है. वह केवल इस बात से चिंतित हैं कि लोगों को उनकी वास्तविक कहानी को बिना कॉमर्शियल वैल्यू के जानना चाहिए क्योंकि वह फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक नहीं रखते हैं, लेकिन वह बहुत खुश हैं. हमने फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी कर ली है और हमें फिल्म में कई अभिनेताओं की आवश्यकता है. हम फिल्म की शूटिंग केरल और हैदराबाद सहित पांच अलग-अलग स्थानों पर कर रहे हैं. हम फिल्म की कास्टिंग शुरू कर चुके हैं और बहुत जल्द हम एक घोषणा करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज