• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • अमिताभ बच्चन का जिस दिन हुआ था नया जन्म, 'Coolie' हादसे के दो महीने बाद लौटे थे घर, देखें VIDEO

अमिताभ बच्चन का जिस दिन हुआ था नया जन्म, 'Coolie' हादसे के दो महीने बाद लौटे थे घर, देखें VIDEO

अमिताभ बच्चन फिल्म 'कुली' के सेट पर हुए एक्सीडेंट के दो महीने बाद 24 सितंबर को घर लौटे थे. (फोटो साभारः Instagram/amitabhbachchan)

अमिताभ बच्चन फिल्म 'कुली' के सेट पर हुए एक्सीडेंट के दो महीने बाद 24 सितंबर को घर लौटे थे. (फोटो साभारः Instagram/amitabhbachchan)

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने खुलासा किया था कि फिल्म 'कुली' के एक्सीडेंट (Coolie accident) के बाद डॉक्टरों ने उन्हें 'क्लिनिकली डैड' घोषित कर दिया था. एक्टर की कई सर्जरी हुई थीं और उन्हें ठीक होने में महीनों लग गए थे.

  • Share this:

    नई दिल्लीः अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के फैंस को फिल्म ‘कुली’ (Coolie) के सेट पर उनके एक्सीडेंट से जुड़ी बातें आज भी याद हैं. अमिताभ एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान घायल हो गए थे. 1982 में अमिताभ बच्चन ‘कुली’ की शूटिंग कर रहे थे, जब उन्होंने एक छलांग लगाई थी और गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें बेहोशी की हालत में सेंट फिलोमेना अस्पताल ले जाया गया था. इसके तुरंत बाद, उन्हें मुंबई ले जाया गया था और ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. फिल्म में अमिताभ अपने स्टंट खुद कर रहे थे.

    अमिताभ ने कई सर्जरी करवाई थीं और कई महीनों तक अस्पताल में भर्ती रहे थे. वे काफी वक्त बाद घर लौटे थे. बिग बी का जन्मदिन 11 अक्टूबर को है, लेकिन उनके फैंस 2 अगस्त को उनका दूसरा जन्मदिन (Amitabh Bachchan Second Birthday) मनाते हैं. फैंस उनके लंबे जीवन की कामना करते हैं. अपने फैंस के प्यार और ब्लेसिंग को याद करते हुए, बिग बी ने ब्लॉग पर लिखा है, ‘आज 2 अगस्त को प्यार और शुभकामनाएं जाहिर करने वालों को मेरा आभार और प्यार .. अपने शुभचिंतकों की फिक्र और दुआओं को देखना-सुनना और उन्हें महसूस करना एक जबरदस्त अनुभव रहा है. मैं बहुत धन्य महसूस करता हूं. शुक्रिया.’

    (फोटो साभारः Instagram/amitabhbachchan)

    अमिताभ बच्चन हर साल उस हादसे को याद करते हैं और अपनी यादें अपने फैंस के साथ शेयर करते हैं. इस साल की शुरुआत में, अमिताभ ने बताया था कि उनके दिवंगत पिता और मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन ने अस्पताल से लौटने पर कैसा रिएक्शन दिया था. अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक तस्वीर शेयर करते हुए, अमिताभ ने लिखा था, ‘यह वह क्षण है जब मैं ‘कुली’ के एक्सीडेंट के बाद मौत से बचकर घर आया था.. यह पहली बार था जब मैंने अपने पिता को टूटते हुए देखा था! एक चिंतित छोटा अभिषेक नजर आता है.’ अमिताभ हादसे के दो महीने बाद 24 सितंबर को घर लौटे थे.

    ये भी पढ़ें: सरोज खान की बायोपिक को माधुरी दीक्षित करेंगी नैरेट? कोरियोग्राफर की बेटी ने जताई इच्छा


    सोशल मीडिया पर शेयर हुए एक वीडियो में, अमिताभ बच्चन को एक एंबेसडर कार से बाहर निकलते हुए और अपने पिता हरिवंश राय बच्चन के पैर छूते हुए और उन्हें कसकर गले लगाते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में जया बच्चन भी दिखाई दे रही हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज