Home /News /entertainment /

the delhi files maharashtra sikh association asks vivek agnihotri to avoid disturbing the peace of society ps

The Delhi Files के ऐलान को सिख संगठन ने बताया व्यक्तिगत लाभ! जानें क्या बोले विवेक अग्निहोत्री

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने महाराष्ट्र सिख एसोसिएशन के बयान पर दी प्रतिक्रिया.

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने महाराष्ट्र सिख एसोसिएशन के बयान पर दी प्रतिक्रिया.

The Delhi Files: विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने बीते हफ्ते ही 'द दिल्ली फाइल्स' (The Delhi Files) बनाने का ऐलान किया था और फिल्म के बारे में बात भी की थी. विवेक अग्निहोत्री के इस ऐलान के बाद अब महाराष्ट्र सिख एसोसिएशन ने इस पर प्रतिक्रिया दी है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबईः निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) बीते दिनों अपनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर सुर्खियों में थे. 14 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने ना सिर्फ बॉक्स ऑफिस बल्की दर्शकों के दिलों पर भी राज किया. फिल्म को क्रिटिक्स-दर्शकों से खूब प्यार मिला. ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) की ताबड़तोड़ सफलता के बाद अब विवेक अग्निहोत्री ने ‘द दिल्ली फाइल्स’ (The Delhi Files) का ऐलान किया है. यह फिल्म 1984 के काले अध्याय के बारे में होगी. यानी, कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी बयान करने के बाद अब विवेक अग्निहोत्री 1984 में हए सिख विरोधी दंगों की कहानी दर्शकों तक पहुंचाएंगे.

विवेक अग्निहोत्री ने बीते हफ्ते ही ‘द दिल्ली फाइल्स’ बनाने का ऐलान किया था और फिल्म के बारे में बात भी की थी. विवेक अग्निहोत्री के इस ऐलान के बाद अब महाराष्ट्र सिख एसोसिएशन ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. महाराष्ट्र सिख एसोसिएशन का कहना है कि फिल्मकारों को ‘समाज की शांति भंग करने से बचना चाहिए.’

विवेक अग्निहोत्री से क्या महाराष्ट्र सिख एसोसिएशन ने क्या कहा
विवेक अग्निहोत्री के ऐलान के बाद महाराष्ट्र सिख एसोसिएशन ने कहा- ‘रचनात्मक अभिव्यक्ति और व्यक्तिगत लाभ के लिए सिख विरोधी दंगों जैसी त्रासदी के व्यवसायीकरण का हम कड़ाई से विरोध करते हैं.’ इस पर अब विवेक अग्निहोत्री ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि एक फिल्मकार के रूप में उन्हें खुद को व्यक्त करने और अपनी अंतरआत्मा की सुझाई दिशा में फिल्म बनाने का अधिकार है.

विवेक अग्निहोत्री कहते हैं – ‘मुझे पता नहीं कि ये कौन सा संगठन है. मैं एक भारतीय हूं. मैं एक ऐसे देश में रहता हूं, जहां खुद को व्यक्त करने की आजादी है. एक संप्रभु देश का नागरिक होने के चलते मुझे अधिकार है कि मैं खुद को व्यक्त कर सकता हूं. मैं वह बनाउंगा जो बनाना चाहता हूं. लोग कयास लगा रहे हैं कि मैं क्या बना सकता हूं, क्या बनाउंगा. वह ऐसा कर सकते हैं. लेकिन. अंत में सीबीएफसी यह तय करेगा कि मैं कैसी फिल्म बनाउंगा और उसे रिलीज किया जा सकता है या नहीं.’

Tags: Bollywood, Bollywood news, Vivek Agnihotri

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर