बच्चन परिवार के कोरोना वायरस संक्रमित होने से डरी पूरी इंडस्ट्री, ऐसे कर रहे हैं शूटिंग

अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन.
अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), उनके बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan), पुत्रवधू ऐश्वर्या राय बच्चन और पौत्री अराध्या कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.

  • Share this:
मुंबई. बच्चन परिवार (Bachchan Family) के सदस्यों के कोरोना वायरस संक्रमित होने की खबर से मनोरंजन उद्योग पर चिंता की छाया और गहरा गयी है जहां लॉकडाउन के बाद शूटिंग हाल ही में फिर से शुरू हुई है. डर के साथ कई टेलीविजन धारावाहिकों की शूटिंग पुन: शुरू हो गयी है जिसमें सेट पर सीमित लोगों की मौजूदगी, सेनेटाइजेशन टनल जैसे तरीके अपनाये जा रहे हैं, वहीं फिल्मों के लिहाज से अभी काम धीमी गति से शुरू हुआ है. अमिताभ बच्चन, उनके बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan), पुत्रवधू ऐश्वर्या राय बच्चन और पौत्री अराध्या कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.

इसके बाद फिल्म जगत में शूटिंग को लेकर डर का माहौल और गहरा गया है. टीवी धारावाहिकों के कलाकारों तथा क्रू सदस्यों में भी तमाम सुरक्षा उपायों के बावजूद कोविड-19 के कई मामले सामने आये हैं. अभिषेक बच्चन की आने वाली फिल्म ‘द बिग बुल’ की आखिरी चार-पांच दिन की शूटिंग बची थी जिसे बाद में किया जाएगा.

फिल्म के सह-निर्माता आनंद पंडित ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हमने महामारी और लॉकडाउन के हालात को देखते हुए हमेशा इस बात का ध्यान रखा कि तारीख कुछ सप्ताह आगे बढ़ाई जा सके. अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद उनकी सेहत और टीम के हर सदस्य की सेहत पहले आती है. हमारे पास अक्टूबर में रिलीज तक का समय है.’’ उन्होंने कहा कि उनकी टीम पोस्ट-प्रोडक्शन का काम तेजी से करेगी और जोखिम कम करने तथा संक्रमण के खतरे से बचने के लिए बंद स्टूडियो तलाशा जा रहा है.



कई अन्य फिल्मों की शूटिंग के लिए भी हालात सामान्य होने का इंतजार किया जा रहा है. शाहरुख खान के रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और सुजॉय घोष के बाउंड स्क्रिप्ट प्रोडक्शन की अभिषेक बच्चन अभिनीत फिल्म ‘बॉब बिश्वास’ की शूटिंग का पहला चरण फरवरी में पूरा हो गया था और अब आगे शूटिंग फिर शुरू करने पर विचार चल रहा है.
एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मौजूदा हालात को देखते हुए शूटिंग करना जोखिम भरा है. हम इंतजार करेंगे और बाद में तारीख तय करेंगे.’’ टीवी जगत के लिए भी शूटिंग कम आसान नहीं है जिसने सबसे पहले काम शुरू किया. ‘कसौटी जिंदगी की’ फेम अदाकार पार्थ समथान पिछले सप्ताह कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये. इसके बाद धारावाहिक की शूटिंग टाल दी गयी.

यह भी पढ़ेंः आर बाल्की बोले- 'रणबीर-आलिया से बेहतर एक्टर बताएं', मानवी गागरू ने ली चुटकी

निर्माता बालाजी टेलीफिल्म्स ने बयान जारी कर सभी हितधारकों से घटनाक्रम साझा किया. इसमें अभिनेता का नाम नहीं लिया गया लेकिन कहा गया कि एक अदाकार कोविड-19 से ग्रस्त है. इस धारावाहिक की अदाकारा पूजा बनर्जी ने कहा, ‘‘जब तक टीका या इलाज नहीं मिल जाता तब तक डर बना ही रहेगा. अपने करीबी किसी के संक्रमित होने का पता चलना डराने वाला है.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज