फिल्म ‘द इल्लीगल’ अमेज़न पर होगी स्ट्रीम, इमोशनल कर देगी इसकी कहानी

फिल्म 'द इल्लीगल' (फोटो साभार: @Youtube)

फिल्म 'द इल्लीगल' (फोटो साभार: @Youtube)

अमेज़न प्राइम वीडियो इसी मार्च में अपने दर्शकों के लिए फिल्म 'द इल्लीगल' (The Illegal) को भारत में रिलीज करने जा रहा है. अपने मनोरंजक और दिलचस्प कहानी के जरिए फिल्म उन युवा प्रवासियों के कठोर वास्तविकताओं को दर्शाती है जो एक बेहतर जीवन की तलाश में अमेरिका पहुंचते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 1:56 PM IST
  • Share this:

मुंबई: अमेज़न प्राइम वीडियो इसी मार्च में अपने दर्शकों के लिए फिल्म 'द इल्लीगल' (The Illegal) को भारत में रिलीज करने जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सवों में जबर्दस्त कामयाबी हासिल करने के बाद अब यह फिल्म स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज होकर एक दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है. दानिश रेनज़ू द्वारा लिखित और निर्देशित यह फिल्म उस ग्रेट अमेरिकन ड्रीम के नकारात्मक पहलू को उजागर करती है, जिसके पीछे कई लोग पड़े रहते हैं.

अपने मनोरंजक और दिलचस्प कहानी के जरिए फिल्म उन युवा प्रवासियों के कठोर वास्तविकताओं को दर्शाती है जो एक बेहतर जीवन की तलाश में अमेरिका पहुंचते हैं, लेकिन अंत में उनके सामने दो वक्त की रोटी जुटाने में भी मुश्किलें पेश आती हैं. एक प्रवासी के संघर्ष और जीत को बड़े सटीक ढंग से परदे पर पेश किया है, जो फिल्म के इस नैरेटिव को बड़ी सहजतापूर्वक आगे बढ़ाते हैं.

Youtube Video

'द इल्लीगल' में हन्नाह मसी, श्वेता त्रिपाठी, इकबाल थेबा, जय अली, आदिल हुसैन, डैनी वैस्क्वेज और नीलिमा अजीम जैसे उम्दा कलाकार मौजूद हैं, जो अहम भूमिकाएं निभा रहे हैं. यह फिल्म भारत में 23 मार्च से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम करने के लिए तैयार है. वर्ष 2019 के दौरान द इल्लीगल का कई फिल्मोत्सवों में प्रीमियर हुआ था और मुंबई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, वैंकूवर साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल (बेस्ट फीचर क्रिटिक्स चॉइस), ऑस्टिन फिल्म फेस्टिवल, डीसी साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल (बेस्ट फिल्म जूरी मेंशन), डीसी साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल (बेस्ट फीचर ऑडियंस अवार्ड) समेत कई समारोहों में अनेक सम्मान एवं पुरस्कार इसकी झोली में आए.
'द इल्लीगल' के डिजिटल प्रीमियर के बारे में पैदा हुए रोमांच और उत्साह को साझा करते हुए निर्देशक दानिश रेनज़ू ने कहा, 'यह फिल्म मेरे दिल के बहुत करीब है, इसका फिल्मांकन भी बड़ा रोमांचक था. इतने बड़े व्यापक दर्शक-वर्ग के लिए फिल्म की रिलीज को लेकर भी मैं बेहद रोमांचित हूं. हालांकि इस फिल्म का कई फिल्मोत्सवों में तहे दिल से स्वागत किया गया था, इसके बावजूद मैं दर्शकों की प्रतिक्रिया को लेकर नर्वस हूं.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज