होम /न्यूज /मनोरंजन /

The Kashmir Files देखने के लिए इस राज्य में कर्मचारियों को मिली आधे दिन की छुट्टी, बस करना होगा ये काम

The Kashmir Files देखने के लिए इस राज्य में कर्मचारियों को मिली आधे दिन की छुट्टी, बस करना होगा ये काम

'द कश्मीर फाइल्स' के एक सीन में अनुपम खेर. (फोटो साभारः Instagram @anupampkher)

'द कश्मीर फाइल्स' के एक सीन में अनुपम खेर. (फोटो साभारः Instagram @anupampkher)

'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) की पूरे देश में खूब चर्चा हो रही है. कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी इस फिल्म की हर कोई तारीफ कर रहा है. फिल्म को कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है. अब असम के मुख्यमंत्री (Assam Cm Himanta Biswa Sarma) ने भी फिल्म को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है.

अधिक पढ़ें ...

‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files Box Office) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाए हुए. फिल्म की शुरुआत धीमी हुई थी, लेकिन वीकेंड अच्छे रिस्पांस के चलते फिल्म की शानदार कमाई भी हो रही है. फिल्म को लेकर पूरे देश में चर्चा हो रही है. कई राज्यों में ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री कर दिया गया है. अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Assam Cm Himanta Biswa Sarma) ने मंगलवार को एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने राज्य सरकार के कर्मचारी को ये फिल्म देखने के लिए आधे दिन की छुट्टी देने का ऐलान किया है. यानी राज्य सरकार का कोई भी कर्मचारी फिल्म देखने के लिए हॉफ डे ले सकता है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) 1990 के दशक में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है. हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्विटर पर लिखा, “यह ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि हमारे सरकारी कर्मचारी ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए आधे दिन की स्पेशल लीव ले सकते हैं. उन्हें केवल अपने सीनियर ऑफिसर्स को सूचित करना होगा और अगले दिन टिकट जमा कराना होगा.”

The Kashmir Files

(फोटो साभारः Koo @himantaviswasarma)

इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री ने अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ गुवाहाटी के एक थिएटर में ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखी और कहा कि कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit Genocides) का नरसंहार मानवता पर एक धब्बा है. उन्होंने कू पर एक पोस्ट में लिखा, “कश्मीरी पंडितों का नरसंहार और उनका पलायन मानवता पर एक धब्बा है.”

Assam The Kashmir Files

(फोटो साभारः Koo @Himantaviswasarma)

मुख्यमंत्री ने विधायकों के साथ देखी ‘द कश्मीर फाइल्स’
मुख्यमंत्री ने अपने पोस्ट में आगे लिखा, ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files Kashmiri Pandits) में उनकी दुर्दशा के दिल दहला देने वाले चित्रण से प्रभावित हुआ, जिसे मैंने अपने कैबिनेट सहयोगियों और सहयोगी विधायकों के साथ देखा.” मंगलवार को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “सच्चाई को उसके सही रूप में लाने” के लिए फिल्म की प्रशंसा की और कहा कि इतिहास को समय-समय पर सही संदर्भ में प्रस्तुत किया जाना चाहिए है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ इन राज्यों में टैक्स-फ्री
उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को फिल्म को टैक्स फ्री (The Kashmir Files Tax Free) करने का ऐलान किया. इससे पहले, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, कर्नाटक, त्रिपुरा और गोवा ने भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री कर दिया गया है. ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी हैं. फिल्म का लेखन और निर्देशन विवेक अग्निहोत्री ने किया है.

Tags: Himanta biswa sarma, The Kashmir Files, Vivek Agnihotri

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर