Home /News /entertainment /

the kashmir files director vivek agnihotri to make two more films based on true events in india

विवेक अग्निहोत्री बनाएंगे देश की 2 सच्ची घटनाओं पर फिल्म, शेयर किया अनाउंसमेंट Video


'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भारत की सच्ची घटनाओं पर आधारित दो और फिल्में बनाने की घोषणा की है (फोटो क्रेडिट : Facebook @Vivek Ranjan Agnihotri)

'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भारत की सच्ची घटनाओं पर आधारित दो और फिल्में बनाने की घोषणा की है (फोटो क्रेडिट : Facebook @Vivek Ranjan Agnihotri)

विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) की ‘द कश्मीर फाइल्स‘ (The Kashmir Files) की सफलता किसी आश्चर्य से कम नहीं. फिल्म में कश्मीरी पंडितों की दर्दनाक कहानी को देखकर हर किसी की आंखें नम हो गईं. ​फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म 11 मार्च 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी इतिहास रच दिया.

अधिक पढ़ें ...

पिछले महीने रिलीज हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) की शानदार सफलता के बाद, फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) ने अब कश्मीर फाइल्स की टीम के साथ दो और फिल्में बनाने का ऐलान किया है. यह घोषणा उन्होंने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के प्रोड्यूसर अभिषेक अग्रवाल (Abhishek Agarwal) के जन्मदिन के खास मौके पर की है. ये दोनों फिल्में भी भारत की सच्ची घटनाओं पर आधारित होंगी.

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने बताया कि वह फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स‘ की टीम के साथ फिर से काम करेंगे. अब यह टीम एक नहीं बल्कि दो प्रोजेक्ट्स के लिए साथ आने वाली हैं. हालांकि, वीडियो में प्रोजेक्ट्स के टाइटल के बारे में अभी कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है. यानी अभी यह नहीं बताया गया है कि इन दोनों नई फिल्मों की कहानी क्या होगी, लेकिन इतना तय है कि ये दोनों फिल्में भी भारत की सच्ची घटनाओं पर ही आधारित होंगी.

विवेक ने अभिषेक को इस तरह दी बधाई
इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए उन्होंने अभिषेक अग्रवाल को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और लिखा, “टाइगर प्रोड्यूसर अभिषेक अग्रवाल, जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं. इस खास मौके पर, मुझे अग्रवाल आर्ट्स और आई एम बुद्धा के बीच एक नए सहयोग का ऐलान करते हुए खुशी हो रही है. आपके लिए हमेशा प्यार.”

‘द कश्मीर फाइल्स‘ की शानदार सफलता
‘द कश्मीर फाइल्स‘ की सफलता किसी आश्चर्य से कम नहीं. यह फिल्म कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और 80 के दशक के अंत और 90 के दशक की शुरुआत में कश्मीर के अंदर एक समुदाय द्वारा किए गए अत्याचारों को बयां करती है. फिल्म में कश्मीरी पंडितों की दर्दनाक कहानी को देखकर हर किसी की आंखें नम हो गईं. ​

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रचा इतिहास
फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म 11 मार्च 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी इतिहास रच दिया और अब तक रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. हाल ही में अमेरिका स्थित ओहियो स्टेट के सीनेटर नीरज जे अतानी ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री के काम की तारीफ करते हुए एक प्रशस्ति पत्र भी जारी किया है.

Tags: The Kashmir Files, Vivek Agnihotri

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर